त्रिपुरा में भाजपा के उम्मीदवार व कार्यकर्ताओं पर लाठियों और बम से हमला

Daily news network Posted: 2018-02-12 15:51:02 IST Updated: 2018-02-12 15:51:02 IST
त्रिपुरा में भाजपा के उम्मीदवार व कार्यकर्ताओं पर लाठियों और बम से हमला
  • त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव से पहले सीपीएम और भाजपा के बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर तेज हो गया है।

अगरतला।

त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव से पहले सीपीएम और भाजपा के बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर तेज हो गया है। भाजपा ने रविवार को आरोप लगाया कि सीपीएम के समर्थकों ने पार्टी के 9 कार्यकर्ताओं व एक यूथ लीडर पर लाठियों व बम से हमला किया। हमला अगरतला से 12 किलोमीटर दूर स्थित रानिरबाजार में हुआ। हमले में 10 लोग घायल हो गए। इनमें मजलिसपुर विधानसभा सीट से पार्टी के उम्मीदवार सुशांता चौधरी भी शामिल है।

 

 


भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष बिप्लब कुमार देब ने पत्रकारों को यह जानकारी दी। हालांकि सीपीएम ने भाजपा के आरोपों से सिरे से खारिज कर दिया है। पार्टी का कहना है कि उल्टा भाजपा के कार्यकर्ताओं ने हमारे समर्थकों पर हमला किया। इसमें एक कार्यकर्ता घायल हो गया जिसका अस्पताल में इलाज चल रहा है। मजलिसपुर से भाजपा के उम्मीदवार सुशांता चौधरी ने कहा,सीपीएम कार्यकर्ताओं के समूह ने लाठियों व बम से उस वक्त हमला किया जब वे पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग में थे। हमले का मकसद मेरी हत्या करना था ताकि मैं चुनाव में भाग ना ले सकूं और उन्हें फायदा हो।

 

 

 


आपको बता दें कि त्रिपुरा के विधानसभा चुनाव में सिर्फ 6 दिन बचे है। राज्य की 60 सीटों के लिए 18 फरवरी को मतदान होगा। 3 मार्च को नतीजे घोषित होंगे। चौधरी ने पत्रकारों से कहा कि हमले में वह घायल हो गए लेकिन वे बिना डरे चुनाव प्रचार जारी रखेंगे। चौधरी मजलिसपुर से सीपीएम के पांच बार विधायक और राज्य के परिवहन मंत्री माणिक डे के छिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। पुलिस(कंट्रोल)अधीक्षक प्रदीप डे ने कहा कि हमले को लेकर रानिरबाजार पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है। घटना की जांच जारी है।

 

 


हालांकि अभी तक इस मामले में किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है। प्रदीप डे ने संघर्ष के दौरान बम फेंके जाने की जानकारी होने से इनकार किया है लेकिन उन्होंने कहा कि भीड़ को खदेडऩे के लिए पुलिस ने आंसू गैस के तीन गोले छोड़े थे और हल्का बल प्रयोग भी किया था। सीपीएम के स्टेट सेक्रेटरी बिजान धर ने कहा कि भाजपा के आरोप निराधार हैं। धर ने दावा किया कि पार्टी कार्यकर्ताओं पर भाजपा के समर्थकों ने हमला किया। इसमें एक सीपीएम समर्थक घायल हो गए जिसे गोविंद वल्लभ पंत अस्पताल में भर्ती कराया गया है।