पीएम मोदी समेत पूर्वोत्तर के नेताओं ने दी बीजेपी के 38 वें स्थापना दिवस की बधाई

Daily news network Posted: 2018-04-06 12:06:54 IST Updated: 2018-04-06 12:41:29 IST
पीएम मोदी समेत पूर्वोत्तर के नेताओं ने दी बीजेपी के 38 वें स्थापना दिवस की बधाई
  • भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के 38वें स्थापना दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री मोदी समेत पूर्वोत्तर के कई बड़े नेताओं ने बीजेपी के कार्यकर्ताओं को बधाई दी है।

नई दिल्ली

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के 38वें स्थापना दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री मोदी समेत पूर्वोत्तर के कई बड़े नेताओं ने बीजेपी के कार्यकर्ताओं को बधाई दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को नमन किया और कार्यकर्ताओं की तारीफ करते हुए उन्होंने अपने ट्वीट में कहा, 'देश को बेहतर और मजबूत करने की दिशा में समर्पित व भाजपा को बनाने के लिए सभी कार्यकर्ताओं के त्याग और उनकी वीरता को हम गौरव से याद करते हैं।' 

 

 


 इसके आगे उन्होंने ट्वीट में लिखा, 'भाजपा के लिए उनके कार्यकर्ता ही सब कुछ हैं, वे पार्टी की आत्मा और दिल हैं, जिनके पसीने की बदौलत पार्टी नई बुलंदियों पर पहुंची। यह सिर्फ उनकी कोशिशों की वजह से ही संभव हो सका कि हमें भारत की जनता की सेवा और उनकी उम्मीदों को पूरा करने का सम्मान मिला।'

 

 पूर्वोत्तर के नेताओं ने भी दी बधाई


इसके साथ ही अरुणाचल के सीएम पेमा खांडू ने बीजेपी के सभी कार्यकर्ताओं को बधाई दी है, उन्होंने ट्वीट कर, भारतीय जनता पार्टी के 38 वें स्थापना दिवस पर सभी कार्यकर्ताओं को हार्दिक शुभकामनाएं दी और कहा 38 साल राष्ट्रसेवा के नाम। इसके साथ ही असम के वित्तमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने भी पार्टी के स्थापना दिवस पर बीजेपी के सभी कार्यकर्ताओं को शुभकामना देते हुए कहा कि, 'मैं पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को बीजेपी के 38 वें स्थापना दिवस पर बधाई देता हूं, साथ ही इस अवसर पर प्रधान मंत्री मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह समेत उन सभी लोगों को नमन करता हूं, जिनके मार्ग दर्शन से पार्टी को नई ऊंचाई मिली है'।  बता दें कि असम के सीएम सर्वानंद सोनोवाल ने भी पीएम मोदी और अमित शाह के ट्वीट को रिट्वीट किया है।



 भारतीय जनता पार्टी की स्थापना


1980 में आज ही (6 अप्रैल) देश की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी भारतीय जनता पार्टी का गठन हुआ। स्थापना के बाद महज 38 साल में ही केंद्र और देश के 20 राज्यों में इसकी और सहयोगी दलों की सरकारें हैं। तीन बार प्रधानमंत्री रहे अटल बिहारी वाजपेयी इसके पहले अध्यक्ष थे। भाजपा, 1951 में श्यामा प्रसाद मुखर्जी द्वारा स्थापित भारतीय जनसंघ का ही नया रूप है। 1984 के अपने पहले आम चुनाव में लोकसभा की केवल दो सीटें जीतने वाली भाजपा 1996 में सबसे बड़े दल के रूप में सामने आई। 1998 में भाजपा ने क्षेत्रीय दलों को मिलाकर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन बनाया। इसके बाद 1999 के चुनाव में 303 सीटें जीतकर राजग ने पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई।

 

 


शक्ति प्रदर्शन दिखाकर करेंगे लोकसभा चुनाव की तैयारी


वहीं दूसरी ओर बीजेपी आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अपने अभियान की शुरुआत पार्टी के 38वें स्थापना दिवस पर अपनी ताकत की झलक दिखाकर करेगी। पार्टी के एक शीर्ष पदाधिकारी ने बुधवार (4 अप्रैल) को इस बात की जानकारी दी। इस मौके पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय नौवहन मंत्री नितिन गडकरी, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, राज्य बीजेपी इकाई के अध्यक्ष रावसाहेब दानवे पाटील और अन्य शीर्ष पदाधिकारी मौजूद रहेंगे, जो पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे।