इस राज्य के मुख्यमंत्री ने की गृह-मंत्री से मुलाकात, इन महत्वपूर्ण विषयों पर की चर्चा

Daily news network Posted: 2019-06-19 13:45:47 IST Updated: 2019-06-19 18:27:17 IST
इस राज्य के मुख्यमंत्री ने की गृह-मंत्री से मुलाकात, इन महत्वपूर्ण विषयों पर की चर्चा
  • त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने राष्ट्रीय राजधानी में गृह मंत्री अमित शाह के साथ मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने मुलाकात के दौरान गृह मंत्री से त्रिपुरा आदिवासी क्षेत्र स्वायत्त जिला परिषद(टीटीएएडीसी) के विकास के लिए केंद्र से विशेष आर्थिक पैकेज की मांग की....

अगरतला

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने राष्ट्रीय राजधानी में गृह मंत्री अमित शाह के साथ मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने मुलाकात के दौरान गृह मंत्री से त्रिपुरा आदिवासी क्षेत्र स्वायत्त जिला परिषद(टीटीएएडीसी) के विकास के लिए केंद्र से विशेष आर्थिक पैकेज की मांग की। एक सरकारी विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई है। त्रिपुरा का एक तिहाई हिस्सा टीटीएएडीसी का इलाका है और इसमें राज्य के मूल निवासी रहते हैं।



मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान में बताया गया है, भाजपा ने 2018 के विधानसभा चुनाव से पहले आदिवासी परिषद को सशक्त करने एवं आर्थिक सहायता देने का वादा किया था। आप को बता दे की हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में भाजपा ने दोनों सीटों पर जीत दर्ज कर प्रधानमंत्री मोदी के हाथों के मजबूत किया है। वहीं हाल में चुनाव के परिणाम के बाद राज्य में छिटपुट हिंसा भी हुई है जिसमें उसके सहयोगी दल आईपीएएफटी ने सरकार को समर्थन न देने की बात भी किया था।