पत्रकारों की हत्या मामले में सीबीआर्इ जांच करवाएगी बिप्लब सरकार

Daily news network Posted: 2018-03-12 16:35:05 IST Updated: 2018-03-12 17:20:37 IST
पत्रकारों की हत्या मामले में सीबीआर्इ जांच करवाएगी बिप्लब सरकार
  • त्रिपुरा में पत्रकार सुदीप दत्त भौमिक आैर सांतनु भौमिक की हत्या के मामले में सीबीआर्इ जांच की मांग काे लेकर प्रोटेस्ट करने वाले पत्रकारों ने शनिवार को अपना विरोध प्रदर्शन वापस ले लिया है।

त्रिपुरा के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री बिप्लब देब ने पत्रकार सुदीप दत्त भौमिक और शांतनु भौमिक हत्याकांड की जांच सीबीआई को सौंपने के प्रस्ताव को मान लिया है। इसके बाद 'द फोरम फाॅर प्राेटेक्शन' के पत्रकारों ने अपना प्रदर्शन वापस ले लिया है।

 

 

 गौरतलब है पिछले साल 20 सितंबर को टीवी पत्रकार शांतनु भौमिक की हत्या कर दी गर्इ थी। इसके तकरीबन दो महीने बाद त्रिपुरा में एक बंगाली समाचार पत्र (स्यानदान पत्रिका) में काम करने वाले पत्रकार सुदीप दत्ता भौमिक को कथित रूप से त्रिपुरा स्टेट राइफल्स (टीएसआर) के कॉन्स्टेबल नंदगोपाल रिआंग ने बहस के बाद गोली मार दी थी।

 


 

इन दो हत्याकांड के बाद राज्य में विरोध प्रदर्शन को देखते हुए तत्कालीन मुख्यमंत्री माणिक सरकार ने शांतनु भौमिक की हत्या की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया था। हालांकि शांतनु के परिजन और पत्रकार इस मामले में सीबीआई जांच पर अड़े हुए थे।

 

 


दूसरी तरफ राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले ही भाजपा ने इस मामले में सीबीआर्इ जांच कराने की बात कही थी। अब 9 मार्च को बिप्लब देब के मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की। इसके बाद उन्होंने पत्रकार की हत्या मामले में सीबीआर्इ से जांच कराने का निर्णय लिया है, जिसका पत्रकार संघ ने स्वागत किया।