बस कीजिए ये काम, महज इतने साल में आप बन सकते हैं करोड़पति

Daily news network Posted: 2018-04-08 14:01:18 IST Updated: 2018-06-04 15:53:51 IST
बस कीजिए ये काम, महज इतने साल में आप बन सकते हैं करोड़पति
  • आपके लिए आॅप्शन है कि आप कम समय में करोड़पति बन सकते हैं आैर महज 12 साल में 1 करोड़ रुपए का फंड बना सकते हैं।

करोड़पति बनने का सपना हर इंसान का होता है,  कुछ लोग तो सही प्लानिंग के जरिए अपनी मंजिल का पा लेते हैं। लेकिन कुछ लोग एेसे भी होते हैं जिनका ये सपना पूरा नहीं हो पाता है। तो अब आपके लिए आॅप्शन है कि आप कम समय में करोड़पति बन सकते हैं आैर महज 12 साल में 1 करोड़ रुपए का फंड बना सकते हैं। 

 

 

 


इसके लिए आपको हर माह एक निश्चित रकम बचा कर सही जगह पर निवेश करना होगा। इसके अलावा आपको यह निवेश लगातार 12 साल तक बनाए रखना होगा। अगर आप ने निवेश बंद कर दिया या बीच में पैसा निकाल लिया तो फिर आप 12 साल में 1 करोड़ रुपए का फंड नहीं बना पाएंगे। 

  



 एेसे बनेगा 12 साल में 1 करोड़ रुपए का फंड 

  

 पैसाबाजारडॉटकॉम के मुताबिक आपको 12 साल में 1 करोड़ रुपए का फंड बनाने के लिए हर माह सिस्‍टमैटिक इन्‍वेस्‍टमेंट प्‍लान यानी एसआईपी में हर माह 25 हजार रुपए निवेश करना होगा। अगर आपके निवेश पर सालाना 15 फीसदी रिटर्न मिलता है तो 12 साल के बाद आपके एसआईपी अकाउंट में 1 करोड़ रुपए होंगे। 




ज्‍वाइंट एसआईपी अकाउंट 

  

 अगर आपको लगता है कि आप हर माह 25 हजार रुपए नहीं निवेश कर सकते हैं आैर आपकी वाइफ भी वर्किंग या उनकी हर माह इनकम है तो आप लोग मिल कर एक संयुक्‍त लक्ष्‍य तय कर सकते हैं कि आपको 12 साल में 1 करोड़ रुपए का फंड बनाना है। इसके लिए आप दोनों ज्‍वाइंट एसआईपी अकाउंट भी खुलवा सकते हैं। इस तरह से आप दोनों लोग मिल कर हर माह 25 हजार रुपए निवेश कर सकत हैं और कम समय में बड़ा फंड बन जाएगा।