बांग्लादेश-असम बॉर्डर से घुसे 192 बांग्लादेशी नागरिक गायब

Daily news network Posted: 2018-04-11 17:26:46 IST Updated: 2018-06-26 14:54:05 IST
बांग्लादेश-असम बॉर्डर से घुसे 192 बांग्लादेशी नागरिक गायब
  • असम में घुसे 192 बांग्लादेशी नागरिक गायब हैं। आधिकारिक सूत्रों ने एनएनए सर्विस को यह जानकारी दी है। इन सभी ने करीमगंज जिले में भारत बांग्लादेश बॉर्डर के जरिए

बादरपुर।

असम में घुसे 192 बांग्लादेशी नागरिक गायब हैं। आधिकारिक सूत्रों ने एनएनए सर्विस को यह जानकारी दी है। इन सभी ने करीमगंज जिले में भारत बांग्लादेश बॉर्डर के जरिए भारत में प्रवेश किया था। ये सभी अलग अलग वक्त पर भारत पहुंचे थे। सूत्रों ने बताया कि 2001 से 2016 के बीच 192 बांग्लादेशी नागरिकों ने करीमगंज जिले के दो इमिग्रेशन सेंटर्स के जरिए भारत में प्रवेश किया था। 



ये सेंटर हैं सुतेरकांडि चेकपोस्ट और करीमगंज पुलिस चेकपोस्ट। आधिकारिक जानकारी के मुताबिक इन सभी ने  कानूनी पासपोर्ट और वीजा के जरिए भारत में प्रवेश किया था। 192 बांग्लादेशी नागरिकों में से 121 ने करीमगंज पुलिस चेकपोस्ट के जरिए जबकि शेष 72 ने सुतेरकांडि चेकपोस्ट के जरिए प्रवेश किया था लेकिन ये सभी बांग्लादेशी नागरिक वापस अपने देश नहीं लौटे। करीमगंज के एसपी गौरव उपाध्याय ने बताया कि वहब करीमगंज जिले के सभी पुलिस थानों को पहले ही कड़े निर्देश दे चुके हैं कि पूरे मामले की जांच करें और इन लोगों का पता लगाएं। आपको बता दें कि असम की सीमा बांग्लादेश से लगती है।



करीमगंज सीमावर्ती जिला है। बांग्लादेश बॉर्डर पर फेंसिंग नहीं होने के कारण अभी भी बांग्लादेशियों की घुसपैठ जारी है। केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने दिसंबर 2018 तक देश की सभी सीमाओं को सील करने की डेडलाइन तय करने की घोषणा की थी लेकिन जिस हिसाब से काम चल रहा है उससे नहीं लगता कि फेंसिंग का काम तय समय सीमा में पूरा हो पाएगा।