तीन दशक से असम पुलिस की आंखों में धूल झोंक रहा था ये बांग्लादेशी कपल

Daily news network Posted: 2018-04-11 16:37:33 IST Updated: 2018-06-26 14:52:15 IST
  • पूर्वोत्तर राज्य असम में 27 साल से अवैध रूप से रह रहा एक बांग्लादेशी कपल को सोमवार को ढिंग से गिरफ्तार कर लिया गया है।

गुवाहाटी/नगांव।

पूर्वोत्तर राज्य असम में 27 साल से अवैध रूप से रह रहा एक बांग्लादेशी कपल को सोमवार को ढिंग से गिरफ्तार कर लिया गया है। दोनों विदेशी पिछले 27 साल से यहां अवैध रूप से रह रहा था। साथ ही दोनों देश के नागरिकों मिलने वाली विभिन्न सरकारी सुविधाओं का लाभ भी उठा रहे थे।


 रिपोर्ट के मुताबिक, इस जोड़े को 1989 में बांग्लादेशी घोषित किया गया था। लेकिन वे पिछले 27 सालों से पुलिस को बेवकूफ बनाने में सफल रहे हैं।


 इसके अलावा, वे इंदिरा आवास योजना(आईएवाई) और देश की गरीबी रेखा (बीपीएल) परिवारों के लिए सहायता प्रदान करने के लिए की जाने वाली विभिन्न योजनाओं के तहत सरकारी सुविधाओं का लाभ उठा रहे थे।


 दोनों की पहचान सूरज अली और गुलाप जान के रूप में की गई है। वे नगांव जिले में ढिंग के बोटबाड़ी इलाके में रहते थे।

 


 सीमा पुलिस के साथ ढिंग पुलिस ने सोमवार रात 11.30 बजे ढिंग में दंपति को गिरफ्तार करने में कामयाब रही। दोनों को तेजपुर के हिरासत केंद्र में भेजा जाएगा।


 गौरतलब है कि मोरीगांव जिले के लाहोघघाट निर्वाचन क्षेत्र में एनआरसी ड्राफ्ट जारी होने के बाद कई ऐसे लोगों के नाम सामने आए हैं जिन्हें विदेशी ट्रिब्यूनल द्वारा पहले विदेशियों घोषित कर दिया गया था।