सिक्किम के CM ने दी खुशखबरी, गेजिंग में जल्द बनेगा आयुर्वेद कालेज

Daily news network Posted: 2018-04-17 23:31:20 IST Updated: 2018-04-17 23:31:36 IST
सिक्किम के CM ने दी खुशखबरी, गेजिंग में जल्द बनेगा आयुर्वेद कालेज
  • पूर्वोत्तर राज्य सिक्किम के मुख्यमंत्री पवन कुमार चामलिंग ने पश्चिम सिक्किम गेजिंग में आयुर्वेद कॉलेज जल्द खोले जाने की बात को सार्वजनिक किया।

गंगटोक।

पूर्वोत्तर राज्य सिक्किम के मुख्यमंत्री पवन कुमार चामलिंग ने पश्चिम सिक्किम गेजिंग में आयुर्वेद कॉलेज जल्द खोले जाने की बात को सार्वजनिक किया।

 


 32 दिवसीय जनसेवा सिक्किम भ्रमण के तहत उन्होंने पूर्वी सिक्किम तुमिन लिंगी में जनसभा को संबोधित करते आयुर्वेद पद्वति वर्तमान युग में अति प्रासंगिक होने तथा इसी ध्येय को व्यवहार में उतारते हुए कालेज स्थापना की बात पर अपना विचार व्यक्त किया।



उन्होंने कहा कि जैविक खेती उत्पादनों को व्यापक बाजार व्यवस्थापित करने के लिए राज्य के हरेक छोटे-बड़े बाजारों में अलग से किसान बाजार स्थापना करने की जरूरत है, ताकि किसानों को खुद अपने उत्पादनों की बिक्री करने के लिए सुविधा बाजार में उपलब्ध होगा।

 


 इसके साथ ही जैविक खेती में युवाओं को भी पेशे के रूप में अपनाने तथा वृहद रुप में खेती करने का भी अपील उन्होंने किया। इसके लिए शिक्षित युवाओं को हर संभव मदद राज्य सरकार द्वारा मुहैया कराने की प्रतिबद्धता जाहिर की।

 


 उन्होंने आगे कहा कि गैर जैविक खेती उत्पादनों पर रोक लगाने के निर्णय तथा सिक्किम के किसानों को अन्य तरीके से मदद के लिए एक व्यापक बाजार का अवसर उपलब्ध कराने की बात कहीं।


 इसके साथ ही उन्होंने अति शीघ्र नेशनल लॉ कालेज, स्टेट यूनिवर्सिटी, पाकिम हवाई अड्डा व चारों जिलों में ओल्ड एज होम संचालन की बात कहीं। इस दिन आयोजित कार्यक्रम में स्थानीय विधायक एवं पर्यटन एवं नागरिक उड्डयन मंत्री उगेन टी गैछो भूटिया ने उनके क्षेत्र में भ्रमण के लिए मुख्यमंत्री के प्रति अभार प्रकट किया। इसी तरह स्थानीय लोगों ने उनका नागरिक अभिनंदन भी किया। इस अवसर पर सरकारी अधिकारी के साथ कर्मचारी भी उपस्थित थे। इस बीच मुख्यमंत्री को भगवान शिव की मूर्ति अर्पित की गई।