भाजपा सरकार देगी चार लाख परिवारों को मुफ्त में गैस कनेक्शन

Daily news network Posted: 2018-03-31 17:01:33 IST Updated: 2018-03-31 17:01:33 IST
भाजपा सरकार देगी चार लाख परिवारों को मुफ्त में गैस कनेक्शन
  • आर्इआेसी के एक अधिकारी ने शुक्रवार को कहा कि त्रिपुरा के चार लाख से ज्यादा गरीब परिवाराें को पीएमयूवार्इ योजना के तहत रसोर्इ गैस कनेक्शन मुहैया करवाएगा।

अगरतला।

आर्इआेसी के एक अधिकारी ने शुक्रवार को कहा कि त्रिपुरा के चार लाख से ज्यादा गरीब परिवाराें को पीएमयूवार्इ योजना के तहत रसोर्इ गैस कनेक्शन मुहैया करवाएगा। ताकि सभी को स्वस्छ ऊर्जा मुहैया किया जा सके आैर गांव की महिलाआें के स्वास्थ्य को सुरक्षित रखा जा सके।

 

 


राज्य के इंडियन आॅयल काॅरपोरेशन के चीफ जनरल मेजर उत्तिया भट्टाचार्य ने मीडिया से बात-चीत में बताया कि हमारा लक्ष्य प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत त्रिपुरा के चार हजार से अधिक गरीब परिवारों को फ्री में गैस कनेक्शन उपलब्ध करवाना है।

 

 

 

 बता दें कि राज्य के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देव ने शुक्रवार को 50 मोबाइल पब्लिसिटी वैन को हरी झंडी दिखार्इ। ये माेबाइल वैन त्रिपुरा में पीएमयूवार्इ के विस्तार को बढ़ाने में मदद करेंगी। ताकि पूरे राज्य को इस योजना का लाभ मिल सके। देव ने इस मौके पर कहा राज्य में प्रधानमंत्री के सपने 'धुएं से मुक्त भारत' को पूरा करने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं। पीएमयूवाई योजना के तहत 100 दिनों के अंदर गरीब परिवारों को 100,000 एलपीजी गैस कनेक्शन दिया जाएगा।

 

 


 

 इस अवसर पर खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री मनोज कांती देव आैर खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री मनोज कांती देव भी मौजूद थे। गौरतलब है कि पीएमयूवाई योजना को मई 2016 में शुरू किया गया था। इस योजना के तहत लाभार्थियों को फ्री में एलपीजी कनेक्शन की सहायता प्रदान की जाती है।

 पिछले महीने कैबिनेट ने प्रधानमंत्री की इस योजना को बढ़ावा देने के लिए 5 करोड़ से बढ़ाकर आठ करोड़ रूपये की मंजूरी दी थी ।