PM मोदी को मारने की साजिश, सुरक्षा एजेंसियां सतर्क, DU प्रोफेसर साइबाबा से भी जुड़े हैं तार

Daily news network Posted: 2018-06-10 11:18:48 IST Updated: 2018-06-10 11:31:18 IST
PM मोदी को मारने की साजिश, सुरक्षा एजेंसियां सतर्क, DU प्रोफेसर साइबाबा से भी जुड़े हैं तार
  • सुरक्षा एजेंसी इस समय जोर शोर से असम के एक युवक की तलाश कर रही है। एजेंसी जिस युवक कह तलाश कर रही है वह असम के तिनसुकिया का रहने वाला है,

गुवाहाटी।

सुरक्षा एजेंसी इस समय जोर-शोर से असम के एक युवक की तलाश कर रही है। एजेंसी जिस युवक की तलाश कर रही है वह असम के तिनसुकिया का रहने वाला रितुपम गोस्वामी है। एेसा बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र में पकड़े गये लोगों से रितुपम का संपर्क हैं। इसके साथ ही पुणे पुलिस के मुताबिक इन लोगों ने प्रधानमंत्री मोदी को मारने की साजिश बनायी थी। इसके लिए इन लोगों ने राजीव गांधी हत्याकांड की तरह किसी घटना को अंजाम देने की तैयारी की थी। किसी कॉमरेड प्रकाश के पत्र के आधार पर पुलिस ने पूरे मामले की खुलासा करने का दावा किया है।

 

 

 इस कॉमरेड प्रकाश के बारे में ही पुलिस का मानना है कि रितुपम गोस्वामी ही कॉमरेड प्रकाश है। साथ ही पुलिस का यह भी कहना है कि वह एक घोषित माओवादी नेता है। उसे कई स्थानों पर नवीन के नाम पर भी जाना जाता है। असम निवासी होने के बाद भी वह काफी समय से फरार चल रहा है। 18 अप्रैल 2017 के इस पत्र को रोना विल्सन के लैपटॉप से बरामद किया गया है। रोना को इससे पहले भीमा कोरेगांव जातीय संघर्ष के मामले में गिरफ्तार किया गया था।

  

 

 


 जेएनयू से की है पढ़ाई, डीयू प्रोफेसर जीएन साइबाबा से भी था संपर्क

 

 मामले का खुलासा करने के बाद रितुपम के बारे में पता चला है कि उसने जेएनयू से अपनी पीएचडी की पढ़ाई पूरी की है। उसके बाद से ही वह माओवादियों के साथ जुड़ गया था। पुलिस के मुताबिक दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रोफेसर जीएन साइबाबा ने भी उससे संपर्क किया था। साइबाबा को महाराष्ट्र की अदालत ने पहले ही गढ़चिरौली के कई मामलों में आजीवन कारावास की सजा सुनायी गयी है।

 

 

 

मोदी की हत्या के साथ हुए आैर भी खुलासे

 

मोदी की हत्या की साजिश का खुलासा होने के बाद रितुपम की तलाश अब तेजी हो गयी है। जिस पत्र के आधार पर यह सारा कुछ हुआ है, उसमें आठ करोड़ रुपया जुटाने की बात कही गयी थी। इस रकम से अमेरिका निर्मित एम-4 राइफल और चार लाख राउंड गोली खरीदने की बात है।