विजय कुमार मिश्रा हिरासत में, कुख्यात कोयला सिंडिकेट में था शामिल

Daily news network Posted: 2018-04-12 11:30:26 IST Updated: 2018-04-12 11:55:48 IST
विजय कुमार मिश्रा हिरासत में, कुख्यात कोयला सिंडिकेट में था शामिल
  • कोयला सिंडिकेट में शामिल अंतर्राज्यीय कोयला माफिया विजय कुमार मिश्रा को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

गुवाहाटी।

कोयला सिंडिकेट में शामिल अंतर्राज्यीय कोयला माफिया विजय कुमार मिश्रा को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। गुवाहाटी महानगर पुलिस और खेत्री पुलिस ने संयुक्त अभियान चलाकर मिश्रा को पकड़ा। सोनापुर एसीपी हरेन गोगोई  ने बताया कि हाल ही में कोयला सिंडिकेट में गिरफ्तार हुए रामबिलास सिंह की निशानदेही पर गुवहाटी महानगर के बेलतला से अंतर्राज्यीय कोयला माफिया विजय कुमार मिश्रा को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। 

 

 


नगदी, डम्पर और जिप्सी जब्त

खेत्री पुलिस थाना में पहले से दर्ज मामले के आधार पर हिरासत में लिए गए विजय कुमार मिश्रा से गहन पूछताछ की जा रही है। खेत्री पुलिस कोयला के गोरखधंधे में शामिल अब तक चार लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। वहीं इस संबंध में नकद एक लाख 64 हजार रुपए के आलावा अवैध रूप से कोयला से लदे एक डम्पर व एक जिप्सी को जब्त किया जा चुका है। 

 

 


सीआईडी की टीम कर रही है कोयला सिंडिकेट की जांच

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल के निर्देश पर राज्य में कोयला सिंडिकेट की जांच सीआईडी की टीम कर रही है। हाल ही में सीआईडी की एक टीम ने निचले असम के बंगाईगांव जिले के जोगीघोपा में अभियान चलाते हुए कोयला सिंडिकेट में शामिल पांच लोगों को गिरफ्तार किया था। पांचों के पास से 12 लाख रुपये भी बरामद किए गए थे।  गिरफ्तार आरोपियों की पहचान मोबासेन अली, एहसान अख्तर खान, अकिबर रहमान, फारूक अहमद और भास्कर कलिता के रूप में की गई है। 

 




कई चेहरों से उतरेगा नकाब

इन सभी के पास से फर्जी कोयला का चालान व सील-मोहर भी जब्त की गई है। आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद सीआईडी की टीम गुवाहाटी लेकर पहुंची थी। सूत्रों ने बताया था कि कोयला सिंडिकेट में शामिल आरोपियों को पकडऩे के लिए गुवाहाटी से जोगीघोपा सीआईडी की 27 सदस्यीय लोगों की टीम पहुंची थी। माना जा रहा है कि पूछताछ में इस धंधे में शामिल और भी लोगों के चेहरे से नकाब उतरने वाला है।