असम : सड़क विकास योजना मात्र लॉलीपॉप : इंग्ती

Daily news network Posted: 2018-04-18 16:05:59 IST Updated: 2018-04-18 16:05:59 IST
असम : सड़क विकास योजना मात्र लॉलीपॉप  : इंग्ती
  • कार्बी आंग्लोंग स्वायतशासी परिषद (काक) की और से सड़क विकास योजना पर की जा रही बड़ी - बड़ी बातों को झुटलाते हुए डिफू (सुरक्षित) संसदीय क्षेत्र के सांसद तथा कार्बी आंग्लोंग जिला (पूर्व) के कांग्रेस अध्यक्ष बिरेन सिंह इंग्ती ने इसे लॉलीपॉप करार दिया है।

असम

बोकाजान । कार्बी आंग्लोंग स्वायतशासी  परिषद (काक) की और से सड़क विकास योजना पर की जा रही बड़ी - बड़ी बातों को झुटलाते  हुए डिफू (सुरक्षित) संसदीय क्षेत्र के सांसद  तथा कार्बी आंग्लोंग जिला  (पूर्व) के कांग्रेस अध्यक्ष बिरेन सिंह इंग्ती ने इसे लॉलीपॉप करार दिया है। 






उनका कहना है कि कार्बी आंग्लोंग  (पूर्व और पश्चिम) जिले कीसड़क विकास  योजना  बहुमुखी है, जिसके अंतर्गत फिलहाल नवीनीकरण और मरम्मत का कार्य  चल रहा है। ऐसे में इस योजना को  निजीकरण करके वाहवाही लूटना कोई  अहमियत नहीं रखता ।

 




सांसद ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की अगुवाई में गठित सरकारों की कथनी और करनी में जमीन आसमान का फर्क है । ये बड़बोले हैं, कहते कुछ हैं  और करते कुछ और हैं ।

 

 

काक के मुख्य कार्यवाहक सदस्य तुलीराम रंग्हांग पर निशाना साधते हुए जिला कांग्रेस  अध्यक्ष अध्यक्ष बिरेन सिंह इंग्ती ने कहा कि काक सरकार अभी भी जिले के ग्रामीण क्षेत्रों को शहरी मुख्यधारा से जोड़ने  में नाकामयाब रही  है । विधायक क्षेत्र विकास कोष से किए जा रहे कार्यों में भी इस तरह की कमियां झलक रही है ।





इस मामले में उन्होंने कई उदाहरण भी पेश किए।  2 1 नं. बरजान परिषदीय चुनाव क्षेत्र के एक बांस के पुराने पुल और 24 नं. देवपानी परिषदीय चुनाव क्षेत्र की एक क्षतिग्रस्त लकड़ी के पुल का उन्होंने हवाला दिया । इंग्ती ने कहा कि वास्तव में केंद्र सरकार ने लोगों का ध्यान भटकाने के लिए परिषद प्राधिकरण को सड़क विकास योजना नामक डुगडुगी थमा दी है। 

 


 

 

चुनाव प्रचार से लेकर अब तक केंद्र सरकार ने असम और पूर्वात्तर राज्यों  के लिए जो भी वादे किए थे, उन्हें पुरे  नहीं किए गए हैं । उन्होंने कहा  के देश के अन्य भागों की शरह यहां भी पृथक निति की जरुरत है।