हथियारों की तस्करी का अड्डा बन रहा ये राज्य, मिले खतरनाक हथियार

Daily news network Posted: 2019-08-21 22:17:16 IST Updated: 2019-08-21 22:17:16 IST
हथियारों की तस्करी का अड्डा बन रहा ये राज्य, मिले खतरनाक हथियार
  • मिजोरम में एक व्यक्ति के घर से छुपाए हुए खतरनाक हथियार बरामद किए गए हैं।

आइजोल

पूर्वोत्तर भारत का मिजोरम राज्य हथियारों की तस्करी का अड्डा बनता जा रहा है। एक के बाद एक करके यहां पर हथियारों और ड्रग्स की तस्करी के मामले सामने आ रहे हैं। हाल ही में एक ऐसी घटना सामने आई जिसके बारे में जानकर सुरक्षा एजेंसियां भी आश्चर्य में पड़ गई। असम राइफल तथा स्थानीय पुलिस द्वारा चलाए गए एक तलाशी अभियान में एक व्यक्ति के घर से ऐके56 राइफलें तथा जिंदा कारतूसों की मैग्जीन बरामद की गई है।

 

असम राइफल्स/ IGAR (E) ने मिजोरम के छंपाई पुलिस ने मिलकर छंपाई जिले के समथांग इलाके में स्थित मकान से तीन ऐके56 राइफलें तथा तीन मैग्जीन बरामद किए हैं। इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया जिसको म्यांमार का नागरिक होना बताया गया है। इस बारे में असम राइफल्स की 23 सेक्टर IW Cell ने प्रेस रिलीज जारी करके जानकारी दी है। इसमें बताया गया है इन हथियारों को एक घर में छिपाय गया था जिनको बरामद करके पकड़े गए व्यक्ति से पूछताछ की जा रही है।

 

गौरतलब है कि पिछले काफी समय से मिजोरम राज्य हथियारों, गोलाबारूद, ड्रग्स, सोना तथा दुर्लभ जानवरों की तस्करी का अड्डा बनता जा रहा है। यहां पर भारत—म्यांमार बॉर्डर के खुले होने तथा लोगों की आम आवाजाही के चलते तस्करी जैसी घटनाएं आम हो चली हैं। आपको बता दें कि इसी महीने 4 अगस्त को असम राइफल की टीम ने दो लोगों को 199 राउंड जिंदा 22 एम्युनेशन के साथ गिरफ्तार किया था।