ममता बनर्जी आज एनआरसी के खिलाफ सड़क पर उतरेंगी

Daily news network Posted: 2019-09-12 14:04:39 IST Updated: 2019-09-12 14:04:39 IST
ममता बनर्जी आज एनआरसी के खिलाफ सड़क पर उतरेंगी

असम में जारी राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के खिलाफ गुरुवार को तृणमूल प्रमुख व बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सड़क पर उतरकर अपना विरोध जताएंगी। जुलूस उत्तर कोलकाता के बीटी रोड पर चिडिय़ा मोड़ से श्यामबाजार फाइव प्वाइंट तक निकाला जाएगा। जुलूस का नेतृत्व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी करेंगी, जिसमें पार्टी के हैवीवेट नेता, मंत्री व हजारों की संख्या में कार्यकर्ता तथा समर्थक शामिल होंगे।


 

जुलूस के संबंध में कोलकाता नगर निगम के मेयर व राज्य के शहरी विकास मंत्री फिरहाद हकीम ने कहा कि बंगाल की जनता राज्य में एनआरसी लागू नहीं होने देगी जिसका प्रमाण गुरुवार के जुलूस में ही मिल जाएगा। संभव है कि इस कारण उत्तर कोलकाता के व्यस्त बीटी रोड पर ट्रैफिक जाम से लोगों को परेशान होना पड़े। बता दें कि तृणमूल की ओर से केंद्र की एकाधिक नीतियों के खिलाफ पहले से इस दिन विरोध जुलूस निकालने का आह्वान किया गया है। इससे पहले एनआरसी के खिलाफ तृणमूल की ओर से 7 व 8 सितंबर को जिलों में विरोध प्रदर्शन किया गया। ममता असम में एनआरसी से करीब 19 लाख लोगों को बाहर किए जाने को लेकर पहले ही कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर कर चुकी हैं।

 


इस बीच बुधवार को राज्य लोकनिर्माण विभाग की ओर से जुलूस मार्ग पर बैरिकेंडिंग करने के लिए निविदा जारी की गई। यह निविदा प्रस्तावित जुलूस से चंद घंटे पहले आवंटित की गई। इसके तहत मुख्यमंत्री जिस रास्ते से होकर जुलूस में पैदल शामिल होंगी उसके दोनों किनारे गुरुवार सुबह तक बैरिकेडिंग का काम पूरा कर लिए जाने की बात कही गई है।