गुवाहाटी- पथ सुरक्षा पर सोनोवाल ने कहा, यह सम्मेलन बनेगा गेमचेंजर

Daily news network Posted: 2018-04-20 14:32:16 IST Updated: 2018-04-20 16:11:31 IST
गुवाहाटी- पथ सुरक्षा पर सोनोवाल ने कहा, यह सम्मेलन बनेगा गेमचेंजर
  • केंदीय सड़क परिवहन तथा राजमार्ग मंत्रालय के तहत मंत्रियों के समूह (जीओएम) के दो दिवसीय सम्मेलन का आज आखिरी दिन है।

गुवाहाटी

केंदीय सड़क परिवहन तथा राजमार्ग मंत्रालय के तहत मंत्रियों के समूह (जीओएम) के दो दिवसीय सम्मेलन का आज आखिरी दिन है। इससे पहले असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल नें सभा को सम्बोधित किया।

 

 


 उन्होंने कहा कि आज का दिन असम के लिए बेहद खास है,यह सम्मेलन सड़क सुरक्षा और यातायात पॉलिसी में कई महत्पूर्ण बदलाव लेकर आएगा। मुझे विश्वास है कि गुवाहाटी घोषणापत्र नए मापदंड़ तय करेगा और इस फिल्ड में गेमचेंजर साबित होगा।

 



असम सरकार की मेजबानी में आयोजित इस सम्मेलन का नेतृत्व राजस्थान के परिवहन मंत्री युनुस खान कर रहे हैं । इसमें विभिन्न राज्यों के परिवहन मंत्रियों के सदस्य शामिल है । मुख्य रूप से सड़क सुरक्षा को ध्यान में रखकर आयोजित इस दो दिवसीय सम्मेलन में देश के कुल 24 राज्यों के प्रतिनिधि भाग ले रहे हैं ।




इस सम्मेलन में विभिन्न राज्यों से उपस्थित रहने वाले आलाधिवारियों में अतिरिक्त मुख्य सचिव, प्रधान सचिव, परिवहन विभाग के आयुक्त तथा सचिव आदि शामिल हैं । बुधबार अपराहन 2 बजे से 5 बजे तक होटल रेडिसन ब्लू में आयोजित पहली बैठक में पथ सुरक्षा विषय पर विस्तृत चर्चा की गई ।




मेघालय, नागालैंड, बिहार, हिमाचल प्रदेश, केरल, छत्तीसराढ़, राजस्थान, गोवा, हरियाणा, महाराष्ट्र व झारखंड आदि राज्यों के प्रतिनिधि 19 अप्रैल को सुबह 10 बजे से 2 बजे तक आयोजित बैठक में पथ सुरक्षा पर विस्तृत चर्चा करेंगे  । राज्य के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल 19 अप्रैल को सुबह 10 बजे उद्घाटन समारोह को सम्बोधित किया। इस मौके पर असम के परिवहन मंत्री चंद्र मोहन पटवारी भी मौजूद सम्मेलन में मौजूद थे।