असम का ये जिला पेश करेगा मिसाल, लगातार 3 दिन मनाएगा स्वतंत्रता दिवस का जश्न

Daily news network Posted: 2019-08-08 19:49:00 IST Updated: 2019-08-08 19:49:31 IST
असम का ये जिला पेश करेगा मिसाल, लगातार 3 दिन मनाएगा स्वतंत्रता दिवस का जश्न
  • असम के कामरूप में लगातार तीन दिन तक स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाया जाएगा।

गुवाहाटी

असम के कामरूप जिले में इस बार स्वतंत्रता दिवस कुछ खास रहने वाला है। यहां पर इस बार लगातार तीन दिन तक स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाया जाएगा। इस बारे में जिले के डिप्टी कमिश्नर ने जानकारी दी है कि इस बार जिले में 15 अगस्त का जश्न लगातार तीन दिन तक चलेगा।

 

जिला प्रशासन की ओर से बताया गया है कि इस ग्रैंड सेलिब्रेशन का आयोजन 13 अगस्त से शुरू होकर 15 अगस्त तक चलेगा। इस दौरान जिले में सफाई करने, पेड़ लगाने, निबंध एवं विद्यार्थियों के लिए प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिताओं समेत अन्य कई तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

 

इसके अलावा जो लोग गायकी और नृत्य में रूचि रखते हैं उनके लिए भी इस तरह के कार्यक्रम और प्रतियोगिताएं आयोजित किए जाएंगे। इनमें विजेता रहने वालों को 10 हजार रूपए ​तक के  पुरस्कार भी दिए जाएंगे। इसके अलावा विद्यार्थियों के लिए सिनेमा हॉल्स में फ्री शो भी दिखाए जाएंगे।

 

गुवाहाटी पुलिस कमिश्नर दीपक कुमार ने कहा है कि इस दौरान कानापाड़ा वेटेनरी फील्ड में 9 सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। इनके अलावा जन सामान्य की सुरक्षा को लेकर कई तरह के इंतजाम भी किए जाएंगे। उन्होंने यह भी कहा की बोल बम यात्रियों से आग्रह किया जाएगा कि वो सड़कों पर पानी की बोतलें नहीं डालें।