अब नहीं हो सकेगी कोयले की कालाबाजारी, सरकार ने उठाये कड़े कदम

Daily news network Posted: 2019-06-26 08:54:12 IST Updated: 2019-06-26 08:54:12 IST
अब नहीं हो सकेगी कोयले की कालाबाजारी, सरकार ने उठाये कड़े कदम
  • 2018-19 के वित्त्तीय वर्ष में लगभग 100 से ज्यादा लोगो को गिरफ्तार किया और 300 अवैध कोयला ट्रको को जब्त किया है।

गुवाहाटी

असम में कोयला माफियाओ से जुडी एक खबर सामने आई है। असम के उद्योग मंत्री चंद्र मोहन पेटोवरी ने बयान दिया है कि भाजपा सरकार में राज्य में हो रहे अवैध कोयला सरगनाओं पर शिकंजा कसा जा रहा है। मंत्री ने बताया कि 2018-19 के वित्त्तीय वर्ष में लगभग 100 से ज्यादा लोगो को गिरफ्तार किया और 300 अवैध कोयला ट्रको को जब्त किया है।    

 

साथ ही मंत्री ने कहा कि 450 मवेशियों के सिर जब्त किये गए , जिन्हे बांग्लादेश ले जाया जा रहा था।  इस संबंध में मवेशी व्यापर के सरगना सरफराज को बिहार के गोपालगंज से गिरफ्तार किया गया। मंत्री ने सरफराज को राज्य की पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार द्वारा समर्थित बताया।  

 

मंत्री ने उस बात का भी खंडन किया जिसमे नांगाव निर्वाचन  क्षेत्र के लोकसभा सांसद प्रद्युत बोरदोलोई ने मुख्यमंत्री कार्यालय से अवैध रूप से  कोयले संचालन का आरोप लगाया था।  पटोवरी आगे कहते है कि भाजपा ने सत्ता में आने के दो महीनो के भीतर ही अवैध कोल संचालन की जाँच का आदेश दे दिया।   

 

साथ ही मंत्री ने निगरानी समिति के बारे में बताया।  जिसे कोयले की कालाबाजारी रोकने के लिए राज्य स्तर पर बनाया गया है।  इसके अंदर जिला पुलिस प्रमुखों को दैनिक जाँच के आधार पर बरामदगी और गिरफ्तारी का निर्देश दिया गया है। इस जाँच समिति का अध्यक्ष कमिश्नर और गृह सचिव आशुतोष अग्निहोत्री को बनाया गया है।   मंत्री ने इसे भाजपा की भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टोलेरेंस (शून्य सहिष्णुता) की नीति बताया।