असम सरकार का तोहफा 20,720 विद्यार्थियों को बाटें लैपटाॅप

Daily news network Posted: 2019-02-09 15:10:19 IST Updated: 2019-02-10 08:46:34 IST
  • राज्य के प्रतिभावान विद्यार्थियों को प्रोत्साहन तथा उत्साह प्रदान करने के उद्देश्य से पिछले वर्षों की तरह वर्ष 2018 की मैट्रिक परीक्षा, हाई मदरसा परीक्षा, संस्कृत व पालि प्रवेशिका परीक्षा, एफएम परीक्षा में 75 प्रतिशत एवं इससे अधिक अंक प्राप्त करने वाले शिक्षार्थियों को लैपटाॅप प्रदान किया गया।

गुवाहाटी

राज्य के प्रतिभावान विद्यार्थियों को प्रोत्साहन तथा उत्साह प्रदान करने के उद्देश्य से पिछले वर्षों की तरह वर्ष 2018 की मैट्रिक परीक्षा, हाई मदरसा परीक्षा, संस्कृत व पालि प्रवेशिका परीक्षा, एफएम परीक्षा में 75 प्रतिशत एवं इससे अधिक अंक प्राप्त करने वाले शिक्षार्थियों को लैपटाॅप प्रदान किया गया। राज्य सरकार की ओर से नगर के सरुसजाई स्टेडियम में आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल, शिक्षामंत्री सिद्धार्थ भट्टाचार्य, शिक्षा राज्य मंत्री पल्लव लोचन दास ने कुल 20,720 विद्यार्थियों को आनंदराम बरूवा पुरस्कार के रूप में अत्याधुनिक तकनीकी वाला लैपटाॅप प्रदान किया।

 


इस अवसर पर मुख्यमंत्री सोनोवाल ने कहा कि हम असम में संघर्ष नहीं समन्वय चाहते हैं। उन्होंने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि सभी विद्यार्थी लैपटाॅप व डिवाइस का सही तरीके से प्रयोग करे तथा कठोर परिश्रम के माध्यम से सफलता हासिल कर राज्य तथा देश का नाम रोशन करे। उन्होंने कहा कि असम के हर युवा खिलाड़ी हिमा दास तथा फिल्म निर्माता रिमा की तरह बने। इसके साथ ही रोजगार मांगने की बजाय रोजगार देने वाला बने।

 


वहीं इस अवसर पर शिक्षामंत्री सिद्धार्थ भट्टाचार्य ने कहा कि थोड़ी देर से ही सही पर आज सभी विद्यार्थियों को अत्याधुनिक लैपटाॅप प्रदान कर हमें खुशी हो रही है। सभी विद्यार्थियों को यह ख्याल रखना चाहिए कि इंटरनेट एक आग की तरह है। यह हवन व यज्ञ करने, खाना बनाने के साथ ही अन्य कई तरह के कामों में आता है, पर इस बात का हमेशा ध्यान रखना होगा कि अगर इस आग का सही उपयोग नहीं हुआ तो लंका कांड भी हो सकता है। उन्होंने कहा कि गत वर्ष पन्द्रह हजार से अधिक विद्यार्थियों को लैपटाॅप प्रदान किया गया था।