शिलांग के युवक से पैसे लेने के मामले में असम के होमगार्ड आैर कांस्टेबल का न्यायिक हिरासत

Daily news network Posted: 2018-05-11 17:03:07 IST Updated: 2018-05-11 17:03:07 IST
शिलांग के युवक से पैसे लेने के मामले में असम के होमगार्ड आैर कांस्टेबल का न्यायिक हिरासत
  • गुवाहाटी पुलिस ने गुरूवार को एक पुलिस कांस्टेबल आैर एक होम गार्ड को मेघालय के एक व्यक्ति से पैसे निकालने के आरोप में गिरफ्तार किया। गिरफ्तार किए गए कांस्टेबल की पहचान सरत बसुमेटरी के रूप में हुर्इ है।

गुवाहाटी।

गुवाहाटी पुलिस ने गुरूवार को एक पुलिस कांस्टेबल आैर एक होम गार्ड को मेघालय के एक व्यक्ति से पैसे निकालने के आरोप में गिरफ्तार किया। गिरफ्तार किए गए कांस्टेबल की पहचान सरत बसुमेटरी के रूप में हुर्इ है। तो होम गार्ड की पहचान मानिक वैश्य के रूप की गर्इ है। इन दोनों के अलावा इस मामले में तीन आैर सहयोगी शामिल थे। जिन्होंने दोनों का साथ दिया था।

 

 

 

 इन तीनाें की पहचान आदित्य गोगोर्इ, बबुल भाैमिक आैर आदित्य सैकिया के रूप में की गर्इ है। हालांकि इन लोगों को सजा के लिए इनके बटालियन के हेड क्वार्टर भेज दिया गया है। बता दें कि मामला तब सामने आया जब पीड़ित ने मेघालय के डायरेक्टर जनरल एस बी सिंह को एक लेटर लिखकर घटना की जानकारी दी। पीड़ित का लेटर मिलने के बाद सिंह ने गुवाहाटी के पुलिस कमिश्नर हिरेन चंद्र नाथ को मामले में तुरंत कार्यवार्इ करने के लिए लेटर लिखा। जिसके बाद मामले की तुरंत कार्यवार्इ की गर्इ। मामले की जांच के दौरान आरोपी सामने आए।

 

 

 तीनों पर कथित तौर पर आरोप  है कि उन्होंने मेघालय की राजधानी शिलांग के एक युवक से 10,000 रुपए निकाले थे। जो गुवाहाटी में अपने म्यूजिक गिग को परफाॅर्म करके घर जा रहा था। तीनों आरोपियों पर दिसपुर के पुलिस स्टेशन में सेक्शन 384 आर्इपीसी की धारा 34 के तहत केस दर्ज किया गया है। मामला दर्ज करने के बाद आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया जहां उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा गया।