कांग्रेस को धारा 370 का विरोध पड़ा भारी, सांसद भुबनेश्वर कालिता भाजपा में शामिल

Daily news network Posted: 2019-08-09 22:32:18 IST Updated: 2019-08-09 22:32:18 IST
कांग्रेस को धारा 370 का विरोध पड़ा भारी, सांसद भुबनेश्वर कालिता भाजपा में शामिल
  • असम से पूर्व कांग्रेस सांसद भुबनेश्वर कालिता भाजपा में हुए शामिल

गुवाहाटी

धारा 370 का विरोध करना कांग्रेस पार्टी को भारी पड़ता नजर आ रहा है। इसी की वजह से कांग्रेस के बड़े—बड़े नेता पार्टी को छोड़कर भाजपा में शामिल हो रहे हैं। हाल ही में राजेंद्र सिंह ने भाजपा का दामन थाम लिया था, लेकिन अब असम से कांग्रेस की तरफ से राज्यसभा सांसद रहे भुबनेश्वर कालिता भी भाजपा में शामिल हो गए हैं। कालिता ने कांग्रेस पार्टी की तरफ धारा 370 का विरोध किए जाने के कारण नाराज होगर उच्च सदन यानी राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया था। 

 

कालिता ने भारतीय राष्ट्रीयता को समर्थन देते हुए भाजपा का दामन थामा है। उनका कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा गृहमत्री अमित शाह के नेतृत्व में राष्ट्र मजबूत हो रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की तरफ राज्यसभा सांसद होने की मजबूरी की वजह से उनको धारा 370 का विरोध करना पड़ा, लेकिन पार्टी स्टैंड से नाराज होकर उन्होंने राज्यसभा सांसद पद से इस्तीफा देने के साथ ही कांग्रेस पार्टी छोड़ने का निश्चय कर लिया था।

 

पूर्व सांसद ने यह भी कहा है कि कांग्रेस पार्टी उनको धारा 370 का विरोध करने हेतु ​व्हिप जारी करने के लिए कहा था। लेकिन देश का मूड अलग था और पार्टी का इस वजह से वो आहत हुए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस अपनी इस नई विचारधारा के आत्महत्या करने जैसा कदम उठा रही है। इसी वजह से उन्होंने व्हिप जारी करने से मना करते हुए अपने पद और पार्टी को त्याग दिया।

 

आपको बता दें कि 30 जुलाई को असम से कांग्रेस की ओर से राज्यसभा सांसद संजय सिह भी अपने पद एवं पार्टी से इस्तीफा दे चुके हैं। इसके बाद वो भाजपा में शामिल भी हो गए। अब कालिता के इस्तीफे के साथ ही 245 सदस्यों वाली राज्यसभा में कांग्रेस के सांसदों की संख्या 46 रह गई है।