कांग्रेस प्रवक्ता का गंभीर आरोप,एनआरसी पर संघ कर रहा है साजिश

Daily news network Posted: 2018-04-03 17:56:13 IST Updated: 2018-06-23 15:01:47 IST
कांग्रेस प्रवक्ता का गंभीर आरोप,एनआरसी पर संघ कर रहा है साजिश
  • एनआरसी को लेकर आरएसएस के एक नेता के बयान को सरकारी साजिश बताते हुए असम प्रादेश के कांग्रेस प्रवक्ता रितुपर्ण कुवंर

गुवाहाटी

एनआरसी को लेकर आरएसएस के एक नेता के बयान को सरकारी साजिश बताते हुए असम प्रादेश के कांग्रेस प्रवक्ता रितुपर्ण कुवंर ने मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल से जाति, माटि और भेटि की सुरक्षा के लिए विशेष व्यवस्था करने की मांग की है।

 

 


 उन्होनें महंगाई को लेकर मोदी सरकार की आलोचना करते हुए पेट्रोल और डीजल पर आबकारी और दूसरे टेक्स को कम करके महंगाई से आम आदमी को राहत देने की मांग सरकार से की है।

 

 


 कांग्रेस ने प्रवक्ता ने कहा है की एनआरसी का कार्य सर्वोच्च न्यायालय की देखरेख में चल रहा है लेकिन रविवार को आरएसएस के एक नेता ने जिस तरह का बयान दिया है वह पूरी तरह से न्यायलय की अवमानना है। उन्होंने एनआरसी पर आरएसएस के बयान को एक सरकारी साजिश बताते हुए कहा है कि संघ के नेताओं के बयान से असमिया कहावत- सरसो की डाली पर भूत का बसेरा जैसा प्रतीत होता है।

 

 


 न्यायाधिकरण द्वारा चिन्हित किये गए बंगदेशी का भी नाम है और एनआरसी पर स्थानीय संगठनों को नजर रखनी चाहिए। जिस पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा है कि न्यायालय के निर्देश के अनुसार एनआरसी अघतन की प्रक्रिया को पूरा करने में हजारों सरकारी कर्मचारी लगे हुए हैं, और यदि कोई गड़बड़ी हुई तो राज्य के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल सम्बंधित अधिकारीयों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए कदम उठाएं। क्योंकि हाल ही में उन्होंने कहा था कि एनआरसी के काम में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी ।