देश के जवानों की जान के साथ कांग्रेस ने किया था खिलवाड़, घोटला जानकर खौल जाएगा आपका भी खून

Daily news network Posted: 2018-05-11 16:22:26 IST Updated: 2018-05-11 16:22:26 IST
देश के जवानों की जान के साथ कांग्रेस ने किया था खिलवाड़, घोटला जानकर खौल जाएगा आपका भी खून
  • लम्बे समय तक देश पर शासन करने वाली कांग्रेस सरकार के कारनामों का काला चिट्ठा अब खुल गया है। असम में पूर्व सत्ताधारी कांग्रेस सरकार

गुवाहाटी

लम्बे समय तक देश पर शासन करने वाली कांग्रेस सरकार के कारनामों का काला चिट्ठा अब खुल गया है। असम में पूर्व सत्ताधारी कांग्रेस सरकार ने देश के जवानों की जान के साथ बेहद घिनौना खिलवाड़ किया था।

 


असम में कांग्रेस राज हुआ बुलेट प्रूफ जैकेटों का घोटाला सामने आया है। मुख्यमंत्री द्वारा जांच के आदेश दिए जाने के बाद हुई जांच में जवानों के लिए खरीदे गए सभी बुलेट प्रूफ जैकेट नकली निकले हैं और यह सभी टेस्ट में फेल हो गई हैं।

 

 

 

 सामने आया कांग्रेस का बुलेट प्रूफ जैकेट घोटाला

 

 हाल ही में असम पुलिस के सब इंस्पेक्टर भास्कर कलिता तिनसुकिया जिले में 4 मई शाम को प्रतिबंधित संगठन यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट ऑफ असम- इंडिपेंडेंट (ULFA-I) के उग्रवादियों के साथ गोलीबारी में शहीद हो गए। बोर्डुम्सा पुलिस स्टेशन के ऑफिसर-इंचार्ज कलिता को मुठभेड़ के बाद अस्पताल ले जाया गया लेकिन उन्होंने वहां पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दिया। लेकिन इस दौरान हैरानी की बात यह थी कि उग्रवादी संगठन के साथ मुठभेड़ के दौरान कलिता ने बुलेट प्रूफ जैकेट पहना हुआ था जिसके बावजूद भी उन्हे गोली लग गई।

 

 

 बुलेट प्रूफ जैकेट को छेदते हुए निकल गयी गोली

 

 ऑफिसर-इंचार्ज कलिता की मौत ने सुरक्षाकर्मियों को मुहैया कराई जाने वाली बुलेट प्रूफ जैकेटों की क्वालिटी पर सवाल कई सवाल खड़े कर दिए हैं।

 


 टेस्ट में जैकेट हुई फेल, निकली फर्जी

 

 बुलेट प्रूफ जैकेट की गुणवत्ता जांच करवाई गई जिसमें यह सभी फ़ैल हो गयी सभी की सभी फर्जी निकली जिनमे घटिया क्वालिटी का इस्तेमाल किया गया था।

 

 असम कांग्रेस सरकार ने खरीदी थी जैकेट

 

 साल 2012 में असम कांग्रेस सरकार के गृह विभाग ने पुलिस फोर्स के आधुनिकीकरण के तहत 1260 लाइट वेट बुलेटप्रूफ जैकेटों की खरीद की थी। सीएजी ने बुलेट प्रूफ जैकेट की आपूर्ति में अनियमितताओं का हवाला दिया. 26/11 मुंबई आतंकी हमले के बाद महाराष्ट्र पुलिस के लिए 4600 बुलेटप्रूफ जैकेट की खरीद की गई जिनमें से 1430 जैकेट वापस कर दी गईं। ये जैकेट एके-47 बुलेट टेस्ट में फेल रही थीं।

 

 कांग्रेस सरकार में दी गयी थी बुलेट प्रूफ जैकेट

 

 कांग्रेस साल 2001 से 2016 तक सत्ता में रही और तभी इन बुलेट प्रूफ जैकेट में बड़ा घोटाला हुआ। आज इस सुरक्षाबल की शहादत का जिम्मेदार भी कांग्रेस सरकार ही है. अगर उस वक़्त बुलेट प्रूफ की गुणवत्ता जांच ली होती तो आज ऑफिसर-इंचार्ज कलिता ज़िंदा होते.

 

 

 मुख्यमंत्री ने दिए जांच के आदेश

 

 असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने इस पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं। इसमें बुलेट प्रूफ जैकेट की क्वालिटी का भी मसला शामिल है। असम के नवनियुक्त डीजेपी कुलाधर सेकिया ने भी कहा है कि बुलेट प्रूफ जैकेट की आपूर्ति से जुड़े हर पहलू की जांच की जाएगी।