जम्मू-कश्मीर के बाद अब इस राज्य में तैनात होगी फोर्स, 31 अगस्त को होगा बड़ा फैसला

Daily news network Posted: 2019-08-14 16:53:27 IST Updated: 2019-08-14 21:50:23 IST
  • जम्मू-कश्मीर के बाद अब असम में अतिरिक्त फोर्स की तैनाती के लिए मुख्यमंत्री ने अमित शाह से मुलाकात की है।

गुवाहाटी

जम्मू-कश्मीर के बाद अब असम में अतिरिक्त फोर्स की तैनाती होने जा रही है। इसके लिए राज्य के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने केंद्रि गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की है। 31 अगस्त को असम एनआरसी का फाइनल ड्राफ्ट जारी किया जा रहा है जिस वजह से किसी तरह की हिंसा फैलने से रोकने के लिए अतिरिक्त फोर्स की तैनाती की जा सकती है।

 

मुख्यमंत्री सोनोवाल ने केंद्रिय गृहमंत्री से मांग की है कि राज्य में अतिरिक्त फोर्स की तैनाती की जाए जिससें कानून व्यवस्था सही तरीके से बनाई रखी जा सके। हालांकि किसी भी तरह की स्थिति से निपटने के लिए राज्य सरकार की तरफ से पूरी व्यवस्था की जा रही है। लेकिन फिर भी केंद्रिय सुरक्षा बलों की आवश्यकता बताई गई है।

 

असम एनआरसी के फाइनल ड्राफ्ट की सूची जारी होने को लेकर केंद्रिय गृहमंत्री ने राज्य के लोगों से शांति एवं व्यवस्था बनाए रखने की अपील भी की है। गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार 31 अगस्त को ही असम एनआरसी का फाइनल ड्राफ्ट जारी किया जाएगा। हालांकि केंद्र सरकार की तरफ से इसके लिए री—वेरिफिकेशन हेतु समय मांगा गया था जिसकी अपील खारिज कर दी गई थी।

 

असम के मुख्यमंत्री की केंद्रिय सुरक्षा बलों की तैनाती की मांग को लेकर अमित शाह ने उन्हें आश्वस्त किया है कि सरकार की तरफ से उनको हरसंभव मदद की जाएगी।