असमः कर चोरी के मामले में सीबीआई ने IT कमिश्नर को किया गिरफ्तार

Daily news network Posted: 2018-04-13 18:38:18 IST Updated: 2018-04-13 18:41:34 IST
असमः कर चोरी के मामले में सीबीआई ने IT कमिश्नर को किया गिरफ्तार
  • कर चोरी आैर आपराधिक षड्यंत्र के मामले में सीबीआर्इ ने असम के आयकर आॅफिसर स्वेताभ सुमन को गिरफ्तार कर किया है।

गुवाहाटी।

कर चोरी आैर आपराधिक षड्यंत्र के मामले में सीबीआर्इ ने असम के आयकर आॅफिसर स्वेताभ सुमन को गिरफ्तार कर किया है। केंद्रीय एजेंसी ने गुवाहाटी से आयकर आॅफिसर को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। एजेंसी एेसी ही कार्यवार्इ आयकर अधिकारी प्रताप दास, एडवोकट आैर सीए रमेश गोएनका, अमित गोएनका आैर जोरहाट के बिजनेस मैन सुरेश अग्रवाल  के साथ भी कर रही है।

  

 


एफआर्इआर के आधार पर सीबीआर्इ ने गुवाहाटी जोरहाट, नगांव, शिलांग, नोएडा आैर दिल्ली समेत कर्इ स्थानों पर छापे मारे हैं। जिनमें करीब 40 लाख रुपये और कुछ एेसे दस्तावेज मिले हैं जो उन लोगों के खिलाफ ठोस सबूत के रूप में इस्तेमाल किए जा सकते हैं।

 



 सीबीआर्इ अधिकारियों के मुताबिक 2017-18 में आर्इटी कमिश्नर ने जोरहाट के बिजनेसमैन के एमएस बिन पावर इन्फ्रा प्राइवेट लिमिटेड के लिए अपील की थी। इसके अलावा स्वतेभ ने अपने अधिकारिक पद का गलत रूप से इस्तेमाल करके सीएम प्रताप दास आैर एक कंपनी के डायरेक्टर से पचास लाख रू लिए थे।

 


 इस मामले में सीबीअार्इ ने 2005 में स्वतेभ को असंतुलित संपत्ति मामले में गिरफतार किया था। मौजूदा समय में इस मामले में सीबीआर्इ जांच चल रही है आैर आरोपियों की पूछताछ की जा रही है। मामले में पहली गिरफ्तारी गुवाहाटी सें हुर्इ है।