सेना की बड़ी कामयाबी, आतंकवादी कैंप को किया तबाह, इतनों को किया गिरफ्तार

Daily news network Posted: 2019-11-17 12:58:46 IST Updated: 2019-11-17 13:19:05 IST
सेना की बड़ी कामयाबी, आतंकवादी कैंप को किया तबाह, इतनों को किया गिरफ्तार
  • असम में सेना ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए एक आतंकवादी कैंप को तबाह कर दिया है।

सिलचर

असम में सेना ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए एक आतंकवादी कैंप को तबाह कर दिया है। इसके साथ ही इन आतंकी कैंपों से 2 आतंकियों को गिरफ्तार भी किया गया है। इनके पास से गोला बारूद भी बरामद किया गया है। दरअसल आतंकी कैंप के खिलाफ सेना की असम राइफल्स और स्थानीय पुलिस ने एक ज्वॉइंट ऑपरेशन चलाया और इन आतंकवादियों को पकड़ा।

 


 ज्ञात हो कि असम राइफल्स और पुलिस ने जंगलों में संयुक्त ऑपरेशन शुरू किया।  पुलिस ने बताया कि इस इलाके में आतंकवादी अपनी गतिविधियों को अंजाम देते हैं। यह आतंकी कैंप राष्ट्रीय समाजवादी परिषद नागालैंड और ज़ेलियानग्रोंग संयुक्त मोर्चा  द्वारा संचालित किया जा रहा था।

 

 


 वहीं दूसरी ओर दो अन्य लोगों को पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। पुलिस ने कहा कि ऑपरेशन के समय वह इलाके से भाग गया था। दो आतंकी कैडरों को गिरफ्तार किए गया है, उनके पास से एक एके-56 राइफल और भारी मात्रा में गोला-बारूद जब्त किया गया है।

 

 



सूत्रों ने कहा, आतंकियों की पहचान पौंगोंगलोंग और ZUF के Sagu Rongmai के रूप में हुई है। दोनों आतंकी जेलियानग्रोंग क्षेत्र में आपराधिक गतिविधियां जैसे जबरन वसूली, अपहरण में शामिल रहे हैं। एक एक्सटॉर्शन स्लिप बुक, मोबाइल फोन और विभिन्न शिविर से घरेलू सामान भी बरामद किया गया है।

 

 



पुलिस के शीर्ष अधिकारी ने कहा, 'आतंकवादियों ने ज़ेलियानग्रोंग क्षेत्र में अपनी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए शिविरों का इस्तेमाल किया था।' पुलिस के शीर्ष अधिकारी ने कहा कि सुरक्षाकर्मियों ने उनके छिपे हुए शिविर से एके 56 राइफल, 20 राउंड 7.62 मिमी गोला बारूद, 123 राउंड 5.56 मिमी गोला बारूद, जबरन वसूली पर्ची, मोबाइल फोन और विभिन्न घरेलू सामान बरामद किए।