भारी मात्रा में पकड़ी गई अरुणाचल मेड शराब

Daily news network Posted: 2018-03-10 22:39:09 IST Updated: 2018-03-10 22:39:09 IST
भारी मात्रा में पकड़ी गई अरुणाचल मेड शराब
  • आबकारी विभाग ने एक बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए शनिवार को नगराम में तस्करी कर लाई जा रही शराब से लदा एक ट्रक जब्त किया है।

लखनऊ।

आबकारी विभाग ने एक बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए शनिवार को नगराम में तस्करी कर लाई जा रही शराब से लदा एक ट्रक जब्त किया है। पकड़ी गई शराब अरुणाचल प्रदेश और पंजाब मेड है। बता दें कि यह शराब यूपी में बिक्री के लिए प्रतिबंधित है। बरामद शराब की कीमत करीब 36 लाख रुपए बताई जा रही है।


 सूचना के आधार पर आबकारी विभाग की टीम ने नगराम में शारदानगर पुल के पास ट्रक संख्या पीबी 46 एम 4136 की जांच की तो उसमें तस्करी कर लाई जा रही शराब बरामद हुई। जिला आबकारी अधिकारी संतोष तिवारी के मुताबिक ट्रक से अरुणाचल प्रदेश की 460 पेटी व्हिस्की बरामद हुई।

 


 प्रत्येक पेटी में 48 पौवे थे। इस तरह करीब 23 हजार बोतल बरामद हुई। इसी तरह पंजाब से लायी जा रही व्हिस्की की 230 पेटियां बरामद हुई। पकड़े गए संदीप सिंह और कृष्णा डाडोला थाना चांदनीबाग, पनीपत के रहने वाले हैं। दोनों का कहना है कि वह शराब लेकर अरुणाचल प्रदेश जा रहे थे।


 ट्रक में जो शराब बरामद हुई वह एक ही पास पर थीं। आबकारी अधिकारी शशि बाला ने जांच की तो अरुणाचल प्रदेश और पंजाब की शराब एक ही पास पर दर्ज थी। वहीं इसका रूट गाजीपुर होकर दर्ज था जबकि ट्रक नगराम में पकड़ा गया।


 दरअसल यूपी में शराब आवंटन को लेकर चल रहे असमंजस के चलते दुकानों में स्टाक की कमी हो रही है। कारोबारी अधिक स्टाक नहीं रख रहे हैं। ऐसे में तस्कर इस डिमांड को पूरा करने में जुट गए हैं। गैरराज्यों की प्रतिबंधित शराब राजधानी में खपाकर मुनाफा कमाया जा रहा है।