त्रिपुरा चुनाव : जेटली ने जारी किया बीजेपी का विजन डॉक्यूमेंट

Daily news network Posted: 2018-02-12 08:51:57 IST Updated: 2018-02-12 08:51:57 IST
त्रिपुरा चुनाव : जेटली ने जारी किया बीजेपी का विजन डॉक्यूमेंट
  • त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के लिए केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने रविवार को बीजेपी का विजन डॉक्यूमेंट जारी किया

अगरतला।

त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के लिए केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने रविवार को बीजेपी का विजन डॉक्यूमेंट जारी किया। इसके साथ ही उन्होंने राज्य के बुद्धिजीवियों से भी मुलाकात की। बता दें कि राज्य में 18 फरवरी को मतदान होगा और 3 मार्च को वोटों की गिनती होगी। असेंबली चुनाव प्रचार में बीजेपी के कई नेता स्टार प्रचारक बनाए गए हैं। इन नेताओं में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, पार्टी सांसद हेमा मालिनी और अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री प्रेमा खांडू के नाम हैं।

 


 बीजेपी का विजन डॉक्यूमेंट जारी करते हुए जेटली ने माणिक सरकार पर हमला बोला। जेटली ने कहा कि माणिक सरकार इतने दिनों से यहां है, लेकिन राज्य में विकास नहीं हुआ। जेटली ने कहा कि पश्चिम बंगाल में इतने वर्ष सरकार में रहने के बाद भी आज वो वहां कहीं दूसरे स्थान पर भी नहीं हैं। लेफ्ट की ताकत समाप्त हो चुकी है, उन्हें त्रिपुरा में बड़ा झटका लगेगा। जेटली ने कहा कि इस चुनाव में बीजेपी की जीत होगी।

 

 

 भाजपा ने 28 पृष्ठ का अपना विजन डॉक्यूमेंट जारी किया है जिसमें हर परिवार को रोजगार,ए महिलाओं को स्नातक तक मुफ्त शिक्षाए युवाओं को मुफ्त स्मार्टफोन देने का वादा किया गया है। इसके अलावा, भाजपा ने न्यूनतम मजदूरी बढ़ाकर 340 रुपये रोजाना करने का वादा किया है। भाजपा ने कहा कि चिट फंड के कारोबार की जांच की जाएगी और अनुबंध पर कार्य कर रहे सभी सरकारी कर्मचारियों को नियमित किया जाएगा।

 

 

 उन्होंने बताया कि पूर्वोत्तर के राज्यों और जम्मू-कश्मीर समेत अन्य तीन पर्वतीय प्रदेशों में किसी परियोजना के लिए केंद्र और राज्य सरकार के बीच केंद्र और राज्यों के बीच 90-10 के तर्ज पर धन मुहैया करने की परिपाटी पर अमल किया जा रहा है। इस मौके पर त्रिपुरा में भाजपा के चुनाव प्रभारी और असम के मंत्री हेमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि पूर्वोत्तर के अन्य प्रांतों की तरह त्रिपुरा के लिए पार्टी का विजन डॉक्यूमेंट है। सरमा के अलावा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली, नितिन गडकरी, महासचिव राम माधव, शहनवाज हुसैन, पश्चिम बंगाल के भाजपा नेता मुकुल राय और लॉकेट चटर्जी त्रिपुरा में चुनाव प्रचार अभियान में जुटे हैं।