अपना एक पैर गंवा चुके जांबाज जवान ने बनाया नया रिकॉर्ड

Daily news network Posted: 2018-04-05 16:55:56 IST Updated: 2018-04-05 18:05:01 IST
अपना एक पैर गंवा चुके जांबाज जवान ने बनाया नया रिकॉर्ड
  • प्रेरणा बहुत शक्तिशाली होती है आैर इंसान के जज्बे तथा आत्मशक्ति को बल देती है। प्रेरणा एेसी होती है जाे सफलता दिलाती है

गुवाहाटी।

प्रेरणा बहुत शक्तिशाली होती है आैर इंसान के जज्बे तथा आत्मशक्ति को बल देती है। प्रेरणा एेसी होती है जाे सफलता दिलाती है आैर सफलता के बिना जीवन में कोर्इ गर्व नहीं, आनंद नहीं उत्साह नहीं। कुछ एेसी ही प्रेरणा सेना के लांस नायक देश दीपक के अंदर देखने को मिली।

 

 

जीवन की हर लड़ार्इ जीती

सेना में भर्ती होने के बाद जम्मू कश्मीर में एक बारूदी सुरंग फटने से देश दीपक गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इनते गंभीर रूप से घायल होने के बाद भी देश दीपक जीवन आैर मौत की लड़ार्इ से लड़ते रहे। अपने आत्म विश्वास आैर इच्छाशक्ति के कारण ही देश दीपक जीवन की हर लड़ार्इ से जीतते रहे।

 

 


दर्ज किया नया रिकॉर्ड

 अब भारत के इस जाबांज ने खेलों में भी नया रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करने के बाद ये साबित कर दिया है कि हिम्मत से इंसान हर मुश्किल का आसानी से जीत सकता है। उन्होंने दो अप्रैल को असम के बक्सा जिले के बरमा में आयोजित खेल प्रतियोगिता में एक पांव को उपर उठाए रखते हुए आैर 40 पाउंड वजन के साथ 55 पुशअप करके नया रिकाॅड कायम किया है।

 

 

52 पुशअप का दर्ज है रिकॉर्ड

 

इससे पहले अगस्त 2017 में युएर्इ के जर्जीस रशीर ने 49 पुशअप का रिकॉर्ड बनाया था। बता दें कि इससे पहले भारतीय सेना के एक बहादुर जवान ने 23 जनवरी 2018 को 52 पुशअप मारकर इंडिया बुक आॅफ रिकार्ड बनाया था।