सेना के जवानों ने की अनोखी पहल, पढ़िए पूरी खबर

Daily news network Posted: 2019-08-15 13:59:17 IST Updated: 2019-08-15 13:59:17 IST
सेना के जवानों ने की अनोखी पहल, पढ़िए पूरी खबर
  • सीमा सुरक्षा बल(सिसुब) ने सीमाई इलाकों में सिविक एक्शन कार्यक्रम के तहत ग्रामीणों की मदद की। मेघालय के पूर्व खासी हिल्स की सीमा चौकी भेलागंज में आयोजित कार्यक्रम में 123वीं वाहिनी के कमांडेंट राजशेखरन केएन मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

गुवाहाटी

सीमा सुरक्षा बल(सिसुब) ने सीमाई इलाकों में सिविक एक्शन कार्यक्रम के तहत ग्रामीणों की मदद की। मेघालय के पूर्व खासी हिल्स की सीमा चौकी भेलागंज में आयोजित कार्यक्रम में 123वीं वाहिनी के कमांडेंट राजशेखरन केएन मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे। सीमावर्ती लोगों में विविधता में एकता की भावना जागृत किया गया।

 


 इस दौरान जरूरतमंद स्कूलों को मुख्य अतिथि ने एलईडी टीवी समेत डीटीएच सेट्स, कुर्सियां, खेल सामग्री, स्टेशनरी आदि वस्तुएं दीं। इस मौके पर करीब 150 ग्रामीणों, शिक्षकों और छात्रों ने भाग लिया। बताया गया है कि सीसुब और ग्रामीणों के बीच घनिष्ठ संबंध बनाने के लिए इस तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं।

 


 सीमा प्रबंधन योजना के भाग के रूप में बल की बटालियनों में सीमावर्ती गांवों के युवाओं के लिए विभिन्न सिविक एक्शन कार्यक्रम और रोजगार प्रशिक्षण चल रहे हैं। इनमें अर्द्धसैनिक बलों और अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं में भर्ती संबंधी प्रशिक्षण शामिल हैं। सीमावासियों के लिए सीसुब की इस पहल से सीमा क्षेत्र में तस्करी की गतिविधियों को कम करने में मदद मिली है। ग्रामीणों ने सीसुब का आभार व्यक्त किया है।