मणिपुर: असम राइफल्स की मुठभेड़ में एक उग्रवादी ढेर

Daily news network Posted: 2018-06-12 12:07:45 IST Updated: 2018-06-12 12:07:45 IST
मणिपुर: असम राइफल्स की मुठभेड़ में एक उग्रवादी ढेर
  • मणिपुर के जिरिबाम जिले में असम राइफल्स के साथ रविवार रात एक मुठभेड़ में यूनाइटेड ट्राइबल लिबरेशन आर्मी का एक उग्रवादी मार गया।

इंफाल।

मणिपुर के जिरिबाम जिले में असम राइफल्स के साथ रविवार रात एक मुठभेड़ में यूनाइटेड ट्राइबल लिबरेशन आर्मी का एक उग्रवादी मार गया। पुलिस ने सोमवार को इस बात की जानकारी दी। पुलिस सूत्रों ने 37 असम राइफल्स के जवानों द्वारा जिरी पुलिस थाने में दर्ज एक रिपोर्ट के हवाले से बताया कि दो अन्य उग्रवादी जिले के खुरम में गोलीबारी के दौरान घायल हो गए। उन्हें गिरफ्तार किया गया है। मुठभेड़ में मारे गए उग्रवादी की अभी पहचान नहीं हो पार्इ है।

 


 

 रिपोर्ट के मुताबिक, मारे गए उग्रवादी के पास एक एम-16 राइफल बरामद की गई है। तो वहीं घायल उग्रवादियों के पास से चीन निर्मित एक 9 एमएम की पिस्तौल पाई गई है। घायल उग्रवादियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

 

 


पुलिस सूत्रों ने कहा कि आसपास के पहाड़ी इलाकों व जंगलों में बच निकले उग्रवादियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।


 

 

राजनाथ सिंह के दौरे से पहले हुर्इ थी मुठभेड़

बता दें कि इससे पहले पिछले महीने में गृहमंत्री राजनाथ सिंह के असम दौरे से एक दिन पहले असम के तिनसुकिया जिले में उल्फा (एस) उग्रवादियों और पुलिस के बीच जबरदस्त मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने उल्फा के दो नेताओं को मार गिराया था। इसके साथ ही बोर्डूम्सा पुलिस स्टेशन के प्रभारी अधिकारी भास्कर कलिता मुठभेड़ में मारे गये थे।


6 मर्इ को राजनाथ सिंह असम के दौरे पर जोन वाले थे तो वहीं 5 मर्इ की रात से मुठभेड़ हुर्इ। जिसमें उग्रवादी संगठन उल्फा के दो नेताआें समेत एक पुलिस अधिकारी मारे गए।