आम लोगों के लिए खुशखबरी, ये कंपनी लेकर आई अब तक का सबसे धमाकेदार प्लान

Daily news network Posted: 2018-04-21 16:15:39 IST Updated: 2018-04-21 16:15:39 IST
आम लोगों के लिए खुशखबरी, ये कंपनी लेकर आई अब तक का सबसे धमाकेदार प्लान
  • पूर्वोत्तर के लोगों के लिए एयरटेल शानदार ऑफर लेकर आई है। दरअसल एयरटेल रिलायंस जिओ से मिल रही चुनौतियों से निपट रही है।

नई दिल्ली

पूर्वोत्तर के लोगों के लिए एयरटेल शानदार ऑफर लेकर आई है। दरअसल एयरटेल रिलायंस जिओ से मिल रही चुनौतियों से निपट रही है। ऐसे में इस धमाकेदार प्लान को जियो की टक्कर में देखा जा रहा है। चुनिंदा ग्राहकों के लिए पेश इस प्लान में देश की यह सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी एक दिन के लिए 3GB-4G डेटा दे रही है। लेकिन, ध्यान रहे कि इस ऑफर का लाभ पोस्टपेड ग्राहकों को नहीं मिल सकेगा। प्रीपेड ग्राहकों में भी सिर्फ वही लोग 49 रुपये का प्लान रिचार्ज कर सकेंगे, जिन्हें कंपनी की ओर से ऑफर मिलेगा। यानी, फिलहाल कुछ प्रीपेड ग्राहकों को इस प्लान का फायदा नहीं मिल पाएगा।

 


 


उधर, रिलायंस जियो ने भी 52 रुपये का प्लान पेश किया है। इसकी वैधता 7 दिन की होगी। इस दौरान ग्राहक 1.05GB 4G डेटा का इस्तेमाल कर सकेंगे। हालांकि, प्रति दिन 0.15 GB ही हाई स्पीड डेटा इस्तेमाल कर सकेंगे। उसके बाद 64 Kbps की स्पीड से इंटरनेट इस्तेमाल की अनुमति रहेगी। 52 रुपये का प्लान लेनेवाले ग्राहकों को 7 दिनों की अनलिमिटेड वॉइस कॉल, 70 एसएमएस के साथ-साथ जियो के सारे ऐप्स मुफ्त में इस्तेमाल कर सकेंगे। 

 


 


वोडाफोन ने भी 255 रुपये का नया प्लान पेश किया है। वोडाफोन प्रीपेड यूजर्स यह रिजार्च करवाने पर 28 दिनों तक प्रति दिन 2 GB हाई स्पीड इंटरनेट डेटा का इस्तेमाल कर सकेंगे। प्रति दिन 250 मिनट और सप्ताह में अधिकतम 1000 मिनट की दर से लोकल, एसटीडी और फ्री रोमिंग कॉल्स की सुविधा उठा सकेंगे। उन्हें प्रति दिन 100 एसएमएस करने का भी लाभ मिलेगा। हालांकि, वोडाफोन ने अभी सभी सिर्फ मुंबई, दिल्ली-एनसीआर, गुजरात, कर्नाटक, केरल, महाराष्ट्र एवं गोवा, पूर्वी उत्तर प्रदेश और पश्चिमी उत्तर प्रदेश सर्कल्स में ही यह प्लान ऑफर किया है।