सरकार से गठबंधन टूटने के बाद भी मंत्री पद पर है यह विधायक

Daily news network Posted: 2019-02-19 13:08:23 IST Updated: 2019-02-19 13:08:23 IST
सरकार से गठबंधन टूटने के बाद भी मंत्री पद पर है यह विधायक
  • असम में एक माह पहले भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) नीत गठबंधन सरकार से अलग हो चुकी असम गण परिषद (अगप) के एक विधायक केशव महंत का नाम अभी भी मंत्री के रूप में दर्ज रहने का मामला सामने आया है।

असम में एक माह पहले भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) नीत गठबंधन सरकार से अलग हो चुकी असम गण परिषद (अगप) के एक विधायक केशव महंत का नाम अभी भी मंत्री के रूप में दर्ज रहने का मामला सामने आया है। 'द वोटिंग ऑन डिमांडस ऑन ग्रांट्स फॉर 2019-20' नामक पुस्तिका की अनुदान संख्या 63 में जल संसाधन विकास मंत्री के रूप में मोहंता के नाम का उल्लेख है।

 

 


अगप के तीनों मंत्रियों के पास सरकार से बाहर होने और इस्तीफे के बाद उनके पहले से मौजूद विभाग अभी भी है। विपक्षी कांग्रेस विधायक अब्दुल खालिक ने यह मुद्दा उठाया और विधानसभा अध्यक्ष से जानना चाहा कि जल संसाधन विकास मंत्रालय मंत्री कौन है।

 


खालिक ने कहा, 'हम नहीं जानते संबंधित विभाग का अब कौन मंत्री है। हम सभी ने मीडिया के माध्यम से देखा था कि केशव महंत ने इस्तीफा दिया था , लेकिन फिर भी विधानसभा की कार्यवाही में उनका नाम मंत्री स्तर पर दर्ज है।'

 


 

 विधानसभा अध्यक्ष हितेन्द्र नाथ गोस्वामी ने कहा कि वह इस मुद्दे से अनभिज्ञ है और वह इस पर मुख्यमंत्री से बात करेंगे। उन्होंने कहा कि अगप विधायक के इस्तीफे का मुद्दा संभवत: विचाराधीन है। उल्लेखनीय है कि नागरिकता संशोधन विधेयक के विरोध में अगप ने सात जनवरी को राज्य की गठबंधन सरकार से अलग होने की घोषणा की थी।

 


 

 इसके बाद नौ जनवरी को अगप के तीन विधायकों ने अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री को सौंप दिया था। राज्य विधानसभा में 28 जनवरी से बजट सत्र चल रहा है। विपक्ष ने अगप ने सदस्यों को विपक्षी सीटें जारी करने का अनुरोध किया है।