चुनाव से पहले बड़ा हमला, भाजपा के सहयोगी दल के नेता की गोली मारकर हत्या

Daily news network Posted: 2018-12-05 15:33:13 IST Updated: 2018-12-07 08:54:12 IST
चुनाव से पहले बड़ा हमला, भाजपा के सहयोगी दल के नेता की गोली मारकर हत्या
  • असम में पंचायत चुनाव से पहले बंगाईगांव के गानोबिन्ना में भाजपा सहयोगी अगप नेता को गोली मार कर हत्या कर दी गर्इ।

गुवाहाटी।

असम में पंचायत चुनाव से पहले बंगाईगांव के गानोबिन्ना में भाजपा सहयोगी अगप नेता को गोली मार कर हत्या कर दी गर्इ। हालांकि 50 वर्षीय हाफिज उद्दीन खराब स्वास्थ्य के कारण इस बार पंचायत चुनाव नहीं लड़ रहे थे। बता दें कि हाफिज एजीपी के भंडारा गांव पंचायत क्षेत्र के लोकप्रिय नेता थे। वे सोमवार रात अपने घर से 12 किमी दूर गोलापारा के जामदोहा में एक रिश्तेदार के घर गए थे।

 


रिश्तेदार के घर रात का भोजन करने के बाद हाफिज गोनाबिन्ना में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम में पहुंचे जो गाेलापारा से करीब एक किमीटर दूर है। कार्यक्रम से थोड़ी देर के हाफिज जैसे ही बाहर रात के अंधेरे का फायदा उठाते हुए किसी ने उन्हें गोली मार दी। घटना के बाद स्थानीय लोगों ने नेशनल हार्इवे-31 के पास के गेरुकाबारी पुलिस स्टेशन में सूचना दी।


 गप नेता हाफिज के चचेरे भार्इ इंसान अली ने बताया कि पिछले दस सालों से वे भंडारा गांव पंचायत के निर्वाचित सदस्य का पद संभाल रहे हैं। हालांकि इस बार से चुनाव नहीं लड़ रहे थे। हाफिज का कुछ लोगों से जमीन का विवाद चल रहा था। उन लोगों ने कुछ दिन पहले हाफिज को धमकी भी दी थी। साथ ही इंसान ने अपने भार्इ की हत्या में उनलोगों का हाथ होने की आशंका व्यक्त की है। 

 


 भंडारा के स्थानीय लोगों का कहना है कि उनकी हत्या राजनीति लाभ के लिए करवार्इ गर्इ है। ताकि उनके चचेरा भार्इ बसेत अली लोगों की सहानुभूति लेकर पंचायत चुनावाें में जीत सके। हाफिज अली के परिजनों से पूछताछ के बाद पुलिस ने हत्या के शक में दिलवार अली (38) को गिरफ्तार कर लिया है। बंगार्इगांव के पुलिस अधीक्षक का कहना है कि कुछ आैर आराेपी फरार हैं जिन्हें पुलिस जल्द ही गिरफ्तार कर लेगी।