हिमंता ने कहा, कांग्रेस उम्मीदवार सुष्मिता को वोट देना पाक की जीत होगी

Daily news network Posted: 2019-04-15 09:59:09 IST Updated: 2019-04-15 15:27:44 IST
  • असम के वित्त मंत्री हिमंता बिस्व सरमा ने सिलचर से कांग्रेस उम्मीदवार सुष्मिता देव पर हमला बोला है।

असम के वित्त मंत्री हिमंता बिस्व सरमा ने सिलचर से कांग्रेस उम्मीदवार सुष्मिता देव पर हमला बोला है। सरमा ने एक रैली में कहा, सुष्मिता देव के लिए वोट पाकिस्तान के लिए वोट है। अगर आप उन्हेवोट करते हैं तो इसका मतलब है पाकिस्तान की जीत। मैं लोगों से सही नेता के चुनाव का अनुरोध करता हूं जो भारत के उज्जवल भविष्य को लीड करे।



 सरमा ने कहा कि भाजपा लोगों की सहमति से ही नागरिकता(संशोधन)विधेयक पारित करेगी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पहले ही कह चुके हैं कि भाजपा बिल को लागू करेगी लेकिन लोगों की सहमति के बगैर नहीं। आपको बता दें कि मोदी सरकार नागरिकता अधिनियम 1955 में संशोधन करने की बात कह रही है। 2016 में नागरिकता(संशोधन)विधेयक पेश किया गया था। 



बिल 8 जनवरी को लोकसभा में पारित भी हो गया था लेकिन राज्यसभा में बहुमत नहीं होने और विपक्ष के विरोध के चलते विधेयक ऊपरी सदन में पेश नहीं हो पाया। इस कारण फरवरी में बिल निष्प्रभावी हो गया। पीएम मोदी ने 11 अप्रेल को कहा था कि लोकसभा चुनाव के बाद जब एनडीए दोबारा सत्ता में आएगी तो भाजपा बिल को पारित करवाएगी। भाजपा के संकल्प पत्र में भी यही बात कही गई है। आपको बता दें कि असम सहित पूरे पूर्वोत्तर में नागरिकता(संशोधन)बिल का जोरदार विरोध हो रहा है। 

 

बिल के विरोध में असम गण परिषद ने भाजपा से गठबंधन तोड़ दिया था। सर्वानंद सोनोवाल के नेतृत्व वाली सरकार में असम गण परिषद के तीन मंत्री थे। बिल के विरोध में तीनों ने इस्तीफा दे दिया था लेकिन लोकसभा चुनाव से पहले असम गण परिषद ने फिर से भाजपा से हाथ मिला लिया। असम में लोकसभा की कुल 14 सीटें हैं। भाजपा 10 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। उसने 4 सीटें सहयोगी दलों के लिए छोड़ी है। तीन पर असम गण परिषद और एक सीट पर बीपीएफ चुनाव लड़ रही है। पिछले चुनाव में भाजपा को 7 सीटें मिली थी जबकि कांग्रेस व एआईयूडीएफ के खाते में 3-3 सीटें गई थी।