इम्फाल की सड़कों पर उतरे 'फेसबुक फ्रेंड्स', इस तरह की जनता की मदद

Daily news network Posted: 2018-04-13 13:51:26 IST Updated: 2018-04-13 13:51:26 IST
इम्फाल की सड़कों पर उतरे 'फेसबुक फ्रेंड्स', इस तरह की जनता की मदद
  • मणिपुर की राजधानी इंफाल में सड़क हादसे बढ़ते ही जा रही है। इन हादसों में कई लोगों को अपना जान तक गंवानी पड़ी है।

इंफाल।

मणिपुर की राजधानी इंफाल में सड़क हादसे बढ़ते ही जा रही है। इन हादसों में कई लोगों को अपना जान तक गंवानी पड़ी है। इन हादसों के पीछे सबसे बड़ा कारण लापरवाही से गाड़ी चलाना है। ऐसे में कुछ लोगों ने जनता को जागरुक करने का फैसला किया और मणिपुर की राजधानी इंफाल की सड़कों पर उतर गए। 

 



खास बात यह है कि ये मुहीम फेसबुक पर चलाई गई थी, जिसमें धीरे-धीरे कई लोग जुड़ते गए और उन्होंने मणिपुर की जनता को जागरुक करने की ठानी। ये गु्रप नीली टोपी और सफेद शर्ट पहने इंफाल की सड़कों पर ट्रैफिक पुलिस की मदद करते दिखे। 

 


वाहनों को नियंत्रण करने और नियमों का पालन करने में इन लोगों ने पुलिस की खूब मदद की। सड़क हादसों में आए दिन लोगों की जान जाती है। खासकर वाहनों की बढ़ती संख्या के कारण यह समस्या और भी जटिल हो जाती है। ट्रैफिक और सड़क सुरक्षा से जुड़े नियमों के बारे में जानकारी न होना भी हादसों को कारण बनता है। 

 




बता दें कि कुछ दिनों पहले ही मणिपुर में एक दर्दनाक सड़क हादसा हुआ था। इस हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई थी। वहीं 25 से ज्यादा घायल हुए थे। दरअसल यहां के सेनापति जिले में एक बस बेकाबू होकर खाई में गिर गई थी। यह दुर्घटना मकान और चाकुमई क्षेत्र में इंफाल-दीमापुर नेशनल हाइवे 39 के पास हुई। यात्री बस इंफाल जा रही थी, जो कि खाई में गिर गई। सूत्रों के अनुसार बस चालक ने नियंत्रण खो दिया था, जिसके चलते ये हादसा हुआ। खाई में बस का अगला सिरा गिरा , जिसके परिणामस्वरूप सामने की सीटों पर बैठे लोगों की मौत हुई। वहीं हाल ही में सड़क हादसे में इंफाल के थांगल बाजार के प्रतिष्ठित व्यवसायी विजय कुमार जैस (सेठी) पुत्र, बहू और पौत्र की मौत हो गई थी। जानकारी के मुताबिक  ये सभी लोग डिमापुर स्थित ससुराल से इंफाल के थांगल बाजार स्थित अपने घर आ रहे थे, तभी ये हादसा हुआ।