मणिपुरः पिस्तौल गायब होने के मामले में 5 गिरफ्तार, आईपीएस अधिकारी निलंबित

Daily news network Posted: 2018-04-01 21:34:02 IST Updated: 2018-04-01 21:34:02 IST
मणिपुरः पिस्तौल गायब होने के मामले में 5 गिरफ्तार, आईपीएस अधिकारी निलंबित
  • मणिपुर में एक राइफल्स शिविर से कथित रूप से 56 9एमएम की पिस्तौल और 58 मैगजिन चोरी होने के संबंध में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

इंफाल।

मणिपुर में एक राइफल्स शिविर से कथित रूप से 56 9एमएम की पिस्तौल और 58 मैगजिन चोरी होने के संबंध में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। अधिकारियों ने इस मामले में एक आईपीएस अधिकारी समेत चार पुलिस अधिकारियों को निलंबित कर दिया है।


 कार्मिक विभाग के अधिकारियों ने शनिवार रात कामजोंग के पुलिस अधीक्षक एच. गोलमीन, मणिपुर पुलिस सेवा अधिकारी के. अजीत, एच बासुलाल और बिक्रमजीत को निलंबित करने का आदेश जारी किया। गोलमीन भारतीय पुलिस सेवा से संबंध रखते हैं।

 


 निलंबित अधिकारी सरकार की बिना मंजूरी के अपना स्थान नहीं छोड़ सकते हैं। अभी तक यह ज्ञात नहीं हो पाया है कि बंदूकें और गोलाबारूद कब गायब हुए। प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है।


 पुलिस ने कहा कि इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है और उनके पास से दो पिस्तौल बरामद हुई हैं।


 मुख्यमंत्री एन.बीरेन सिंह ने कहा कि अज्ञात शख्स के पास से एक पिस्तौल जब्त की गई है जबकि दूसरी पिस्तौल की क्रम संख्या में छेड़छाड़ होने के कारण वह कहां की है इसका पता लगाया जा रहा है। सिंह के पास गृह मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार भी है।


 बीरेन सिंह ने शनिवार को कहा था कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी से इस मामले की जांच करने को कहा गया है। सरकार ने अक्टूबर 2014 में 575 पिस्तौल खरीदी थी और उन्हीं में ये पिस्तौल उन्हीं में से गायब हुई हैं।