मणिपुर सीमा पर तीन म्यांमार नागरिक गिरफ्तार, भारी मात्रा में भारतीय करंसी बरामद

Daily news network Posted: 2018-05-17 13:26:52 IST Updated: 2018-05-17 13:26:52 IST
मणिपुर सीमा पर तीन म्यांमार नागरिक गिरफ्तार, भारी मात्रा में भारतीय करंसी बरामद
  • मणिपुर में सुरक्षा बलों ने चुराचांदपुर जिले में तीन म्यांमार के नागरिकों को तस्करी के सामान के साथ पकड़ा। मणिपुर का चुराचांदपुर क्षेत्र एना बटालियन (असम राइफल्स 33) के तहत आता है।

इंफाल।

मणिपुर में सुरक्षा बलों ने चुराचांदपुर जिले में तीन म्यांमार के नागरिकों को तस्करी के सामान के साथ पकड़ा। मणिपुर का चुराचांदपुर क्षेत्र एना बटालियन (असम राइफल्स 33) के तहत आता है। बुधवार को असम रायफल्य ने बताया कि चुराचांदपुर जिले के लुंगथेलेन गांव में गश्त के दौरान सुरक्षा बलों ने तीन म्यांमार नागरिकों को तस्करी के सामान के साथ गिरफ्तार किया।

 


 सूत्रों के मुताबिक गिरफ्तार किए गए म्यांमार के नागरिकों के पास वैध दस्तावेज नहीं थे वे फर्जी दस्तावेजों के सहारे से घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे थे। बता दें कि गिरफ्तार  लोगों के पास भारी मात्रा में तस्करी के सामान के साथ भारतीय आैर बर्मा की मुद्रा बरामद हुर्इ है। जिसे कब्जे में कर लिया गया है। आरोपियों से पूछताछ के दौरान पता चला कि वे म्यांमार के सैजांग शहर के वांग तेह गांव के रहने वाले हैं।

 


 उन्होंने 15 अप्रैल को मिजोरम के रास्ते से भारत में प्रवेश किया था आैर अवैध रूप से म्यांमार के गांव जोखावथार की अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर ली। तस्करी के सामानों के साथ गिरफ्तार लोगों को कार्यवार्इ के लिए चुराचांदपुर पुलिस को सौंप दिया गया है।

 


बता दें कि अभी दो दिन पहले मणिपुर आैर म्यांमार के सीमावर्ती इलाके मोरे के पास से भारत में प्रवेश कर

रहे दस म्यांमार नागरिकों को फर्जी दस्तावेजों के साथ गिरफ्तार किया गया।

पुलिस ने सोमवार को इस बात की जानकारी दी। पुलिस के द्वारा गिरफ्तार किए गए

इन दस म्यांमार नागरिकों में से पांच महिलाएं है आैर पांच पुरूष है।