फेसबुक पर लिखा पाकिस्तान जिंदाबाद, मार खाने के बाद बोला भारत माता की जय

Daily news network Posted: 2019-02-22 10:13:59 IST Updated: 2019-02-22 15:37:48 IST

गुवाहाटी।

पुलवामा हमले के एक सप्ताह बाद असम के 15 साल के एक युवक ने फेसबुक पर पाकिस्तान जिंदाबाद लिखा। युवक रुपोहिहाट का रहने वाला है। फेसबुक पोस्ट वायरल होते ही स्थानीय लोग भडक़ गए। उन्होंने लडक़े को पकड़ा और उसकी जमकर धुनाई कर दी। छात्र संगठनों से जुड़े लोगों ने भी युवक को जमकर पीटा।

 

 


 प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पाकिस्तान समर्थक स्टेटस पोस्ट करने के कारण युवक पर हमला किया गया। जातियतावादी युवा छात्र परिषद और अल्पसंख्यक संग्राम समिति के सदस्यों ने युवक की पिटाई की। उसे चांटे मारे और कान पकडक़र उठक-बैठक करने के लिए कहा। इस दौरान ग्रामीण अपने मोबाइल फोन पर घटना को रिकॉर्ड कर रहे थे। युवक से माफी मांगने और हिंदुस्तान जिंदाबाद का नारा लगाने के कहा गया।

 

 


 लडक़े की आंखों में आंसू आ गए। रोते रोते उसने कहा, मैं अपने देश के लिए कुर्बान होने को तैयार हूं। भारत माता की जय। आपको बता दें कि 14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमला हुआ था। इसमें 40 जवान शहीद हो गए थे। हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद ने ली। हमले के बाद से देश में गुस्सा है। लोग हमले का बदला लेने की मांग कर रहे हैं। आत्मघाती हमलावर ने 350 किलो विस्फोटक से भरी कार को सीआरपीएफ के काफिले में शामिल एक बस से भिड़ा दिया था। हमले में असम का जवान भी शहीद हो गया था। जिसका नाम मानेश्वर बासुमातारी है। वे बक्सा जिले के कोलबारी के रहने वाले थे।