प्रधानमंत्री मोदी को लेकर मीडिया में चल रही इस खबर को बीजेपी ने बताया झूठा

Daily news network Posted: 2018-11-08 09:13:20 IST Updated: 2018-11-09 09:01:18 IST
प्रधानमंत्री मोदी को लेकर मीडिया में चल रही इस खबर को बीजेपी ने बताया झूठा

आइजोल।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मिजोरम विधानसभा चुनाव प्रचार करने के लिए प्रदेश के दौरे की तिथि अभी तय नहीं है। भाजपा के उच्चपदस्थ सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी के आगमन की तिथि अब तक निर्धारित नहीं हुई है। भाजपा सूत्रों ने मीडिया में आयी उन खबरों का खंडन किया है, जिसमें कहा गया था कि 20 नवंबर को चुनाव प्रचार करने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मिजोरम पहुंच रहे हैं। वहीं, 10 नवंबर को केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के मिजोरम पहुंचने के कार्यक्रम को लेकर भी अब तक अनिश्चितता बरकरार बताई जा रही है।


 


वहीं दूसरी तरफ केंद्रीय रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण मिजोरम विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के लिए चुनाव प्रचार करने 10 नवंबर को मिजोरम पहुंचेंगी। भाजपा के उच्च पदस्थ आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि निर्मला सीतारामण राजधानी आइजोल में पार्टी द्वारा आयोजित चुनावी कार्यक्रम को संबोधित करेंगी।




इस बीच भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मिजोरम में एक विशाल चुनावी रैली को संबोधित करके जा चुके हैं। पार्टी अध्यक्ष के कार्यक्रम के दौरान 15,000 से अधिक लोग शामिल हुए थे। इधर, भाजपा के स्थानीय नेता राज्य में चुनाव प्रचार के कार्य में जुटे हुए हैं। उल्लेखनीय है कि यहां घर-घर जाकर चुनाव प्रचार किया जा रहा है। सार्वजनिक रूप से चुनावी सभाओं एवं रैलियों के आयोजन पर स्थानीय चर्च द्वारा बनाए गए संगठन मिजो पीपुल्स फोरम द्वारा रोक लगा कर रखी गई है। जिस कारण राज्य में कहीं भी चुनावी शोर-शराबा नहीं दिख रहा है। पार्टी सूत्रों ने बताया कि पार्टी के कई अन्य वरिष्ठ राष्ट्रीय नेता चुनाव प्रचार के सिलसिले में मिजोरम पहुंचने वाले हैं।


 


बता दें कि इस साल चुनाव आयोग के चुनावी कार्यक्रम की घोषणा के बाद मिजोरम में चुनाव आचार संहिता 2 नवंबर से लागू हो चुकी है। राज्य में चुनाव में नामांकन की अंतिम तारीख 09 नवंबर को रखी गई है। वहीं नामांकन पत्रों की जांच 12 नवंबर को होगी। नामांकन वापसी 4 नवंबर तक हो सकती है। आपको बता दें कि मिजोरम विधानसभा चुनाव में 40 सीटों के लिए 28 नवम्बर को एक चरण में ही चुनाव होने जा रहे है। राज्य में 11 दिसम्बर को मतगणना होगी। देश में पहली बार वीवीपैट का इस्तेमाल 2013 में मिजोरम विधानसभा चुनाव के दौरान हुआ था।