मिजोरम के सीईओ को हटाने की मांग के बाद कमेटी गठित, शशांक दिल्ली रवाना

Daily news network Posted: 2018-11-08 10:54:11 IST Updated: 2018-11-09 08:55:31 IST
मिजोरम के सीईओ को हटाने की मांग के बाद कमेटी गठित, शशांक दिल्ली रवाना

आइजोल

निर्वाचन आयोग (ईसीआई) ने मिजोरम के मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) को हटाने की मांग कर रहे प्रदर्शनकारियों से बातचीत के लिए उपचुनाव आयुक्त के नेतृत्व में एक उच्चस्तरीय कमेटी गठित की।एक बयान में ईसीआई ने कहा है कि उसने प्रदर्शन कर रहे मिजोरम के एनजीओ को-आर्डिनेशन कमेटी द्वारा पारित प्रस्ताव के विभिन्न पहलुओं को स्वीकार लिया है। चुनाव आयोग के साथ प्रतिनिधिमंडल की बातचीत के बाद यह फैसला किया गया।



 

बयान में कहा गया, "चुनाव आयोग ने उनके प्रस्ताव पर आगे विचार-विमर्श के लिए मिजोरम के उप चुनाव आयुक्त सुदीप जैन के नेतृत्व में एक उच्चस्तरीय टीम तैनात करने का फैसला किया है।'' झारखंड के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ललबियाकतलुआंगा खैआंगते को भी कमेटी में शामिल किया गया है। वह मिजोरम के ही निवासी हैं। प्रदर्शनकारियों ने मिजोरम के मुख्य चुनाव अधिकारी एस बी शशांक को हटाने की मांग की थी जिसके बाद ईसीआई ने कमेटी गठित की है। बुधवार को एनजीओ को-आर्डिनेशन कमेटी ने आइजोल में प्रदर्शन रोक दिया।

 


 

एनजीओ को-आर्डिनेशन कमेटी के अध्यक्ष वनलालरूअता ने कहा कि मिजोरम के सीईओ सहित राज्य चुनाव अधिकारियों के दिल्ली रवाना होने के बाद दिन में एक बजे प्रदर्शन रोक दिया गया। शाम की उड़ान से सीईओ नयी दिल्ली के लिए रवाना हो गए। इससे पहले दिन में शशांक ने कहा कि निर्वाचन आयोग ने उन्हें तलब किया है और वह गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी में निर्वाचन आयोग से मिलेंगे। गौरतलब है कि कई गैर सरकारी संस्थान (एनजीओ) शशांक को हटाने के लिए मांग कर रहे हैं।