चुनाव आयोग की टीम करेगी मिजोरम के एनजीओ से बातचीत

Daily news network Posted: 2018-11-08 09:06:57 IST Updated: 2018-11-09 08:59:56 IST
चुनाव आयोग की टीम करेगी मिजोरम के एनजीओ से बातचीत

चुनाव आयोग ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी एस.बी. शशांक को हटाने की मांग करने वाले मिजोरम के गैर-सरकारी संगठनों (एनजीओ) से फिर बातचीत का जिम्मा उप चुनाव आयुक्त की अध्यक्षता में एक उच्चस्तरीय टीम को सौंपा। चुनाव आयोग ने कहा कि एनजीओ द्वारा संयुक्त रूप से पारित प्रस्ताव की प्रमुख रूपरेखा को उसने स्वीकार कर लिया है, लेकिन नौ नवंबर को आइजोल में दोबारा बातचीत का जिम्मा मिजोरम के प्रभारी उप चुनाव आयुक्त सुदीप जैन की अगुवाई में एक उच्चस्तरीय टीम को सौंपने का फैसला लिया गया है।



 

टीम के अन्य सदस्य झारखंड के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ललबियाकथंगा खियांगटे, निर्वाचन आयोग के सचिव एस.बी. जोशी और मिजोरम के अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी ललजरमावी होंगे। चुनाव आयोग ने कहा, मसले के महत्व को देखते हुए एनजीओ के साथ आपसी सहमति बनाने के लिए  बुधवार को आयोग की बैठक हुई। विचार-विमर्श के बाद आयोग ने एनजीओ द्वारा पारित प्रस्ताव की मुख्य रूपरेखा को स्वीकार करने के बाद उच्चस्तरीय निर्वाचन आयुक्त की टीम को दोबारा बातचीत का जिम्मा सौंपा।"

 



मिजोरम की एनजीओ समन्वय समिति ने लोगों से शशांक को मुख्य निर्वाचन अधिकारी पद से हटाने और 1987 बैच के गुजरात कैडर के आईएएस अधिकारी प्रधान सचिव (गृह) चुआंगो को बहाल करने तक विरोध जारी रखने की अपील की है। चुनाव आयोग ने पिछले सप्ताह चुआंगो को कर्तव्य निर्वहन में लाहरवाही और चुनाव प्रक्रिया में दखल देने को लेकर उनके पद से हटा दिया था।