नदी पर उड़ती है नाव, कुछ ऐसा होता है उमंगोट नदी में बोटिंग का अनुभव

Daily news network Posted: 2018-04-19 17:04:49 IST Updated: 2018-05-09 14:17:44 IST
नदी पर उड़ती है नाव, कुछ ऐसा होता है उमंगोट नदी में बोटिंग का अनुभव
  • मेघालय की सुंदरता से तो आप सभी परिचित होंगे। यहां के प्राकृतिक नजारे और वातावरण की स्वच्छता हर किसी का ध्यान बरबस ही अपनी ओर आकर्षित कर लेती है।

मेघालय की सुंदरता से तो आप सभी परिचित होंगे। यहां के प्राकृतिक नजारे और वातावरण की स्वच्छता हर किसी का ध्यान बरबस ही अपनी ओर आकर्षित कर लेती है। यहां भरपूर हरियाली के साथ-साथ वातावरण भी बिल्कुल स्वच्छ रहता है।



नदियां तक इतनी साफ सुथरी हैं कि इन्हें देख कर लोग चकित हो जाते हैं। आप में से कई लोगों ने शायद मेघायल के बेहद खूबसूरत व प्राकृतिक सौंदर्य का नजारा भी देखा होगा।


 आज हम आपको बता रहे हैं मेघालय के देवकी की। यहां का प्राकृतिक सौंदर्य अलौकिक, अनुपम और अद्वुतीय है। आज हम आपको देवकी शहर से गुजरी उमंगोट नदी के बारे में बताने जा रहे हैं।



जानकारी के लिए आप यह भी जान लें कि देवकी शिलॉन्ग, जो कि मेघालय की राजधानी है उससे 100 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। उमंगोट नदी की सबसे बड़ी खासियत इसका बेहद साफ पानी है। उमंगोट नदी का पानी इतना साफ है कि कहीं-कहीं तो आपको इसका तल भी नजर आ जाएगा।


 यही वजह है कि इस नदी में जब भी कोई नांव चलती है तो वह तैरती हुई नहीं बल्कि उड़ती हुई नजर आती है। आपको शायद इस बात पर भरोसा ना हो इसलिए तस्वीर देखकर यकीन कर लिजिए।