भारतीय महिला हॉकी टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए गुरुवार को यहां पांच मैचों की सीरीज के पहले मैच में मलेशिया के खिलाफ 3-0 से जीत दर्ज की। भारत के लिए इस जीत में सबसे अहम भूमिका वंदना कटारिया ने निभाई और कुल दो गोल किए। लालरेमसियामी ने भी एक गोल दागा।


दोनों टीमों के बीच पहले क्वार्टर में हालांकि, कड़ी टक्कर देखने को मिली। मुकाबले का पहला पेनाल्टी कॉर्नर मलेशिया को तीसरे मिनट में मिला, लेकिन वे बढ़त बनाने में कामयाब नहीं हो पाए।


लालरेमसियामी ने पांचवें और नवनीत कौर ने सातवें मिनट में गोल करने का प्रयास किया। नौवें मिनट में भारत को पेनाल्टी कॉर्नर मिला। हालंकि, इतने मौके मिलने के बाद भी मेहमान टीम बढ़त नहीं बना पाई।


दूसरा क्वार्टर भारत के लिए बेहतरीन रहा। 17वें मिनट में वंदना ने दमदार खेल दिखाते हुए गोल किया। मेहमान टीम पूरी तरह से मलेशिया पर हावी नजर आई जिसका लाभ उसे अगले क्वार्टर में भी मिला।


भारत ने तीसरे क्वार्टर में तीन पेनाल्टी कॉर्नर गंवाए, लेकिन 38वें मिनट में युवा स्ट्राइकर लालरेमसियामी ने गोल करने के मौके को जाया नहीं किया और गोल करके अपनी टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया।


मेहमान टीम ने आखिरी क्वार्टर में भी कोई बड़ी गलती नहीं की। 60वें मिनट में वंदना के दूसरे गोल ने भारत की जीत सुनिश्चित कर दी।