भारतीय टीम के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन शनिवार को अपना 36वां जन्मदिन मना रहे हैं। अश्विन का जन्म 17 सितंबर, 1986 को तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में हुआ था। स्टार स्पिनर को बर्थडे पर फैंस और साथी क्रिकेटर्स की ओर से जमकर बधाई मिल रही हैं। इस बीच टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने भी अश्विन को बर्थडे पर शुभकामनाएं दी हैं।

यह भी पढ़े : पीएम मोदी पूर्वोत्तर की सबसे बड़ी बिजली परियोजना और ग्रीनफील्ड हवाई अड्डे का करेंगे उद्घाटन


कोहली ने अश्विन को ऐसे विश किया बर्थडे 

कोहली ने अश्विन को खास अंदाज में बर्थडे विश किया है। उन्होंने इंस्टाग्राम स्टोरी पर अश्विन के साथ एक दिलखुश तस्वीर शेयर करते हुए प्यारा सा मैसेज लिखा। कोहली ने इंस्टाग्राम स्टोरी के कैप्शन में लिखा, "ऐश, जन्मदिन मुबारक हो। आपको ढेरों खुशियां मिलें और अच्छे स्वास्थ्य के लिए शुभकामनाएं। आपका दिन शानदार रहे।"

यह भी पढ़े : Horoscope September 17 : ग्रहों के शुभ प्रभाव से इन वालों की होगी चांदी ही चांदी, ये लोग लाल वस्‍तु का दान करें


बीसीसीआई ने कुछ इस तरह दी बधाई

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अश्विन को बधाई देते हुए उनकी उपलब्धियां गिनाईं। बीसीसीआई ने अश्विन को अपने सन्देश में लिखा, "255 अंतर्राष्ट्रीय मैच, 659 अंतर्राष्ट्रीय विकेट और 3799 अंतर्राष्ट्रीय रन , टेस्ट में टीम इंडिया के लिए दूसरे सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज, 2011 आईसीसी विश्व कप और 2013 आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के विजेता अश्विन को जन्मदिन की बहुत बहुत बधाई।"

यह भी पढ़े : Saturday Shani Dev Upay : काले उड़द की दाल के इन उपायों से दूर होगा शनि का प्रकोप, जानिए कैसे करें


गौरतलब है कि अश्विन ने साल 2010 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया थे और उन्होंने अब तक कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। वह सबसे तेज 300 टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने  6 साल और 18 दिनों में यह कमाल किया। अश्विन (442 विकेट) टेस्ट में अनिल कुंबले (619) के बाद भारत के सबसे सफल गेंदबाज हैं। अश्विन को अक्टूबर-नवम्बर में ऑस्ट्रेलिया में होने विश्व कप के लिए भारतीय टी20 टीम में शामिल किया गया है।