क्रिकेट की दुनिया में इन दिनों इस बात पर लगातार चर्चा जारी है कि विराट कोहली और बाबर आजम में से कौन सबसे बेस्ट बल्लेबाज है। समझदार क्रिकेटरों ने पहले ही इस बात पर मुहर लगा दी है कि भारतीय बल्लेबाज कोहली दुनिया के महान क्रिकेटरों में से एक हैं और उनके बल्ले से हर फॉर्मेट में रन निकले हैं। 

यह भी पढ़े : Rashifal 8 May 2022: आज इन राशियों के लिए व्यापार और नौकरी में भी उन्नति के योग, भाग्य का भी रहेगा साथ


कोहली की तुलना अकसर पाकिस्तानी खिलाड़ियों से होती रहती है। 1992 वर्ल्ड कप विनिंग टीम के मेंबर रह चुके पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज आकिब जावेद (Aqib Javed) ने भी अब इस पर अपनी राय दी है।

ARY न्यूज के स्पोर्ट्स रूम शो में आकिब जावेद से कोहली और बाबर में से बेस्ट बल्लेबाज को चुनने को कहा गया। पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज आकिब जावेद ने कहा कि बाबर अब कोहली से काफी आगे निकल गए हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी कप्तान अपने करियर के बेस्ट फॉर्म में हैं और वह  सभी प्रारूपों में जीत हासिल कर रहे हैं, जबकि कोहली इस समय खराब दौर से गुजर रहे हैं। 

यह भी पढ़े : Numerology Horoscope : इन तारीखों में जन्मे लोगों को 8 मई को होगा लाभ ही लाभ, खुशियां मनाने का दिन


आकिब जावेद ने कहा, 'अब मुझे लगता है कि बाबर आगे हैं। कोहील पहले अपने चरम पर थे लेकिन अब नीचे जा रहे हैं। लेकिन दूसरी ओर, बाबर ऊपर जा रहा है। बाबर इस समय आईसीसी वनडे और T20I रैंकिंग में टॉप पर हैं। खेल के सबसे लंबे प्रारूप टेस्ट में उनके प्रदर्शन ने उन्हें टाॅप 5 टेस्ट बल्लेबाजों की सूची में जगह बनाने में मदद की है।'

पूर्व क्रिकेटर ने शाहीन अफरीदी और जसप्रीत बुमराह की भी तुलना करते हुए कहा, 'मुझे लगता है कि शाहीन अफरीदी जसप्रीत बुमराह से बेहतर है क्योंकि जब शाहीन इंटरनेशनल क्रिकेट में आया था तो बुमराह ने पहले ही खुद को स्थापित कर लिया था और आलोचक कहते थे कि बुमराह टेस्ट, टी20 में अच्छा कर रहा है, लेकिन अब शाहीन ने साबित कर दिया है कि वह और भी बेहतर है और बुमराह की तुलना में अधिक क्षमता है।'