पिछले 15 सालों में महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली ने इंडियन क्रिकेट टीम को ना सिर्फ नंबर वन के स्थान तक पहुंचाया बल्कि वहां उसे बनाए भी रखा है।  धोनी और कोहली की कप्तानी के बारे में अक्सर लोग तुलना भी करते रहते हैं।  टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने महेंद्र सिंह धोनी के साथ अपने रिश्ते को विश्वास और सम्मान पर आधारित बताया। 

विराट कोहली से पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ कप्तान कूल धोनी के साथ अपने संबंध को दो शब्दों में परिभाषित करने को लेकर इंस्टाग्राम पर एक सवाल किया गया था।  विराट कोहली ने जवाब देते हए कहा कि विश्वास, सम्मान। 

यह पहला मौका नहीं है जब विराट कोहली ने टीम इंडिया के दिग्गज क्रिकेटर एम एस धोनी की जमकर तारीफ की है।  विराट कोहली खुद के कप्तान बनने के पीछे धोनी की भूमिका को अहम बता चुके हैं।  पिछले साल आर. अश्विन के साथ एक इंस्टाग्राम चैट के दौरान कोहली ने धोनी की प्रशंसा करते हुए कहा था कि धोनी ने उन्हें राष्ट्रीय टीम का कप्तान बनने में बड़ी भूमिका निभाई थी। 

इंस्टाग्राम पर इस सेशन के दौरान विराट कोहली ने दूसरे सवालों के जवाब भी दिए हैं।  विराट कोहली से जब पूछा गया कि क्या उन्हें आलोचना या तारीफ पसंद है, तो कप्तान ने कहा कि वह रचनात्मक आलोचना और वास्तविक प्रशंसा के लिए तैयार हैं।  लेकिन उन्हें कुछ भी नकली स्वीकार नहीं है। 

विराट कोहली ने अपने जीवन के सबसे बुरे दौर के बारे में भी बात की।  जीवन के बुरे दौर में उन्होंने खुद को कैसे प्रेरित रखा, इस सवाल पर कोहली ने कहा कि दिनचर्या को सही करो और परिणाम की परवाह किए बिना इसे जारी रखो।