आलराउंडर पवन नेगी की 32 रन पर चार विकेट की शानदार गेंदबाजी से दिल्ली ने हिमाचल प्रदेश को गुरूवार को तीन विकेट से हराकर विजय हजारे ट्रॉफी के ए और बी ग्रुप से क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया जहां उसका मुकाबला गुजरात से होगा। दिल्ली ने हिमाचल को 41.2 ओवर में 176 रन पर निपटाने के बाद 42.5 ओवर में सात विकेट पर 177 रन बनाकर क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली।


दिल्ली की यह पांचवीं जीत रही। इस ग्रुप से शीर्ष पांच टीमों को क्वार्टरफाइनल में जगह मिलनी थी। ग्रुप ए और बी से कर्नाटक, पंजाब, दिल्ली, छत्तीसगढ़ और मुंबई ने क्वार्टरफाइनल में जगह बनायी जबकि ग्रुप सी से तमिलनाडु और गुजरात ने तथा प्लेट ग्रुप से पुड्डुचेरी ने क्वार्टरफाइनल में स्थान बनाया। पहले क्वार्टरफाइनल में 20 अक्टूबर को कर्नाटक का मुकाबला पुड्डुचेरी से एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में होगा जबकि इसी दिन दूसरे क्वार्टरफाइनल में दिल्ली और गुजरात की टीमें बेंगलुरु की जस्ट क्रिकेट अकादमी ग्राउंड में आमने-सामने होंगी।


21 अक्टूबर को तीसरे क्वार्टरफाइनल में पंजाब और तमिलनाडु का मुकाबला अलुर मैदान में होगा और इसी दिन चौथे क्वार्टरफाइनल में छत्तीसगढ़ और मुंबई एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में भिड़ेंगे। सेमीफाइनल 23 अक्टूबर को और फाइनल 25 अक्टूबर को बेंगलुरु में ही खेले जाएंगे।


दिल्ली-हिमाचल मुकाबले में हिमाचल की पारी में ऋषि धवन ने सर्वाधिक 41 रन, अमित कुमार ने 39 रन, सुमीत वर्मा ने 25 रन और निखिल गंगटा ने 17 रन बनाये। पवन नेगी ने 32 रन पर चार विकेट लिए जबकि नवदीप सैनी, सिमरजीत ङ्क्षसह, कुंवर बिधूड़ी, ललित यादव, मनन शर्मा और नीतीश राणा को एक-एक विकेट मिला।


दिल्ली के लिए ओपनर शिखर धवन ने 54 गेंदों में चार चौकों की मदद से सर्वाधिक 31 रन बनाये। कप्तान ध्रुव शौरी ने 25 रिटायर्ड आउट, नीतीश राणा ने 29 और मनन शर्मा ने नाबाद 28 रन बनाये। हिमाचल की तरफ से मयंक डागर ने 48 रन पर दो विकेट लिए। हजारे ट्राफी के अंतिम ग्रुप मैचों में नागालैंड ने देहरादून में प्लेट ग्रुप में मणिपुर को पांच रन से, असम ने शिमोगा में पुड्डुचेरी को पांच विकेट से और उत्तराखंड ने देहरादून में चंडीगढ़ को दो विकेट से हराया।


ग्रुप ए और बी में महाराष्ट्र ने वायानाड में विदर्भ को 33 रन से और हरियाणा ने वडोदरा में उत्तर प्रदेश को 20 रन से हराया। ग्रुप ए और बी से कर्नाटक (28), पंजाब (22), दिल्ली (22), छत्तीसगढ़ (22) और मुंबई (20), ग्रुप सी से तमिलनाडु (36) और गुजरात (32) तथा प्लेट ग्रुप से पुड्डुचेरी (32) ने क्वार्टरफाइनल में जगह बनायी।