वीनू मांकड़ ट्रॉफी अंडर-19 वन डे क्रिकेट में जगमोहन नगरकोटी की घातक गेंदबाजी के दम पर उत्तराखंड ने सिक्किम के खिलाफ आसान जीत दर्ज की है। इस जीत के साथ उत्तराखंड के सात मैचों में 20 अंक हो गए हैं।

रेलवे स्टेडियम भुवनेश्वर में हुए मैच में सिक्किम ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। सिक्किम का यह फैसला गलत साबित हुआ। पूरी टीम 22 ओवर में महज 59 रन पर सिमट गई। तनवीर आलम ने 15, मोहम्मद शाह ने 14 रन बनाए। 

जवाब में उतरी उत्तराखंड टीम के बल्लेबाजों ने 5.5 ओवर में एक विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया। अवनीश सुधा 42 व कमल 14 रन पर नाबाद लौटे। जबकि आर्य सेठी ने आठ रन बनाए।

उत्तराखंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जगमोहन नगरकोटी ने छह विकेट लेकर सिक्किम को झकझोर दिया। एक मैच में छह विकेट लेने वाले जगहमोन नगरकोटी प्रदेश के पहले गेंदबाज बन गए हैं। 

पहले बल्लेबाजी करने उतरी सिक्किम तीसरे ओवर में पांच रन पर जगमोहन ने पहला झटका दिया। इसके बाद पांचवे ओवर की तीसरी गेंद पर 7 रन दूसरा और चौथी गेंद पर तीसरा विकेट लिया। आठ रन के स्कोर पर आठवें ओवर में जगमोहन ने चौथा और 12 रन पर पांचवा विकेट चटकाकर बल्लेबाजी टीम को धराशायी कर दिया। 

17 रन पर छठा विकेट हरमन ने लिया। सातवां विकेट 33 रन के स्कोर पर जगमोहन ने चटकाया। इसके बाद शेष तीनों विकेट हरमन ने लिए और सिक्किम को 59 रन पर समेट दिया। जगमोहन नगरकोटी ने 10 ओवर में चार ओवर मेडन किए और 20 रन देकर छह विकेट लिए। जबकि हरमन ने सात ओवर में 26 रन देकर चार विकेट चटकाए।