भारत और इंग्लैंड टेस्ट सीरीज पर कोरोना का साया मंडरा है।  इंग्लैंड दौरे पर गई टीम इंडिया के दो खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव पाया गया।  हालांकि एक खिलाड़ी की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है जबकि दूसरा अब भी आइसोलेशन में हैं। 

 रिपोर्ट्स के अनुसार आइसोलेशन में रह रहे खिलाड़ी में कोरोना के कोई लक्षण नहीं हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अब तक दोनों खिलाड़ियों के नाम का खुलासा नहीं किया है।  वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के बाद बीसीसीआई ने टीम इंडिया के खिलाड़ी और स्टाफ को 20 दिनों की छुट्टी दी थी।  इस दौरान खिलाड़ियों को इंग्लैंड में कहीं भी जाने की इजाजत थी।  कुछ खिलाड़ी यूरो कप और विंबलडन का मैच भी देखने गए थे। 

बताया जा रहा है कि पॉजिटिव पाए गए दोनों खिलाड़ी कुछ दिन पहले भीड़भाड़ वाले इलाकों में देखा गया थे।  बता दें कि टीम इंडिया को सभी खिलाड़ियों को कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज इंग्लैंड में ही कुछ दिन पहले लगा है।  रिपोर्ट के अनुसार पॉजिटिव पाए गए दोनों ही खिलाड़ियों को ठंड लगने, खांसी जैसे हल्के लक्षण हुए थे। 

 पॉजिटिव आने के बाद एक खिलाड़ी दूसरे टेस्ट में निगेटिव पाया गया है, जबकि दूसरे खिलाड़ी का टेस्ट 18 जुलाई को किया जाएगा।  सूत्रों के मुताबिक निगेटिव रिपोर्ट आने पर जल्द ही वह खिलाड़ी भी बाकी टीम के कैंप के साथ शामिल हो जाएगा। 

फिलहाल, ये खिलाड़ी इंग्लैंड में अपने रिश्तेदार के यहां क्वांरटीन है।  इस खिलाड़ी के संपर्क में आए दूसरे खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के सदस्यों को भी तीन दिन के लिए आइसोलेशन में भेजा गया था, जिसकी मियाद खत्म हो गई है।  भारत को 4 अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी हैं।  इससे पहले डरहम में टीम इंडिया काउंटी चैम्पियनशिप इलेवन के खिलाफ 20 जुलाई से तीन दिवसीय अभ्यास मैच खेलेगी।