रविवार को हुए भारत और पाकिस्तान के बीच हुए वर्ल्ड कप मैच (World Cup match between India and Pakistan) में भारत को करारी हार का सामना करना पड़ा।  भारत ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 151 रन का टारगेट पाकिस्तान की टीम को दिया जिसके जवाब में पाकिस्तान ने (Pakistan easily won with 13 balls remaining without losing any wicket)  बिना कोई विकेट खोये 13 बॉल शेष रहते आसानी से जीत दर्ज कर ली। बता दे की यह पहला मौका है जब किसी वर्ल्ड कप श्रृंखला में भारत ( first time that India has lost to Pakistan in a World Cup series) को पाकिस्तान से हार का सामना पड़ा है।  

भारतीय टीम ही हार को लेकर कई लोगों और क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने अपनी प्रतिक्रिया दी और अपने-अपने स्टार पर विश्लेषण कर हार की वजह बताई।  इसी कड़ी में पूर्व भारतीय क्रिकेटर प्रवीण कुमार ने भी ( former Indian cricketer Praveen Kumar) koo ऐप पर अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा है -

 पाकिस्तान की युवा टीम ने बहुत शानदार क्रिकेट खेला और सबको चौंकाया भी .. रिज़वान और बाबर की बल्लेबाज़ी देखकर लगा कि वो भारतीय गेंदबाज़ों के ख़िलाफ़ पूरा रिसर्च करके आए हैं वहीं टीम इंडिया में प्लान का साफ़ अभाव लग रहा था ।  

 

अपनी पोस्ट में उन्होंने झा एक तरफ पाकिस्तान टीम की तारीफ की तो दूसरी तरफ भारतीय टीम पर कटाक्ष करते हुए कहा की टीम इंडिया में प्लान का आभाव लग रहा था।  

प्रवीण कुमार के साथ कई दिग्गज पूर्व क्रिकेटरों ने भी मैच को लेकर सोशल मीडिया पर अपने विचार व्यक्त किये है। इस कड़ी में पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अज़रुद्दीन, विनोद कांबली और आकाश चोपड़ा जैसे नाम शामिल हैं।